दक्षिण पूर्व रेलवे केंद्रीय स्टाफ बेनिफिट कमेटी की बैठक संपन्न

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: कोविड-कोरोना वायरस संक्रमण काल में दक्षिण पूर्व रेलवे के कर्मचारियों को तत्काल राहत पहुंचाने हेतु दक्षिण पूर्व रेलवे केंद्रीय स्टाफ बेनिफिट कमेटी की आज एक आपातकालीन बैठक वर्चुअल प्लेटफार्म पर संपन्न हुयी। दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जरीना फ़रदोसी की अध्यक्षता मैं संपन्न उक्त वर्चुअल मीटिंग में रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ज़ोन में कार्यरत रेलकर्मी और उनके परिजनों को स्टाफ बेनिफिट फण्ड से ज्यादा से ज्यादा सहयोग पहुचने के उद्देश्य से सभी उपस्थित केंद्रीय स्टाफ बेनिफिट कमेटी के सदस्यों ने अपने बहुमूल्य विचार रखे। उक्त बैठक के लिए निर्धारित एजेंडा पर चर्चा के पश्चात सर्वसम्मति से निम्नलिखित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
* कारोना संक्रमित रेलकर्मी या उनके परिजन जिन्होंने अपना अथवा अपने परिजनों का निजी अस्पतालों में चिकित्सा करवाया हो, उन्हें तत्काल सहयोग राशि स्वरूप एक लाख का ब्याज मुक्त अग्रिम राशि प्रदान की जाएगी ।

* चक्रधरपुर मंडलीय रेलवे अस्पताल में स्टाफ बेनिफिट कमिटी के तरफ से 20 लाख के लागत से 10 आईसीयू बेड उपलब्ध करवाया जाएगा।

*स्टाफ बेनिफिट फण्ड से संचालित सभी हेमियोपेथिक डॉक्टर को साल में 18 दिनो का अवकाश प्रदान किया जाएगा , परंतु अवकाश के दौरान उन्हें वर्क फर्म होम रहना होगा।
* बंडामुंडा और बोकारो में 4 घंटे के बजाय 8 घंटे तक होम्योपैथिक डॉक्टरों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया ।
*जो रेलकर्मी और उनके परिजन निजी स्तर पर अपने खर्च पर कोरोना वैक्सीन लगवाते हैं, उनको तथा उनके परिजनों के लिए, वैक्सिंग के एवज में खर्च की गई राशि का पुनर भुगतान स्टाफ बेनिफिट फंड द्वारा किया जाएगा। अर्थात उनके तथा उनके परिजन के वैक्सीन का खर्च स्टाफ बेनिफिट कॉमेटी उठाएगी।

* टाटा और आद्रा स्थित रेलवे प्रशिक्षण संस्थानों में एसबीएफ के तरफ से आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे।

अपने प्रारंभिक संबोधन में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी जरीना फ़रदोसी ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि कर्मचारियों के हित में अति आवश्यक एजेंडे को देरी किए बिना, प्रत्यक्ष एवं
अवीलंब मुख्यालय को प्रेषित करें।
उक्त वर्चुअल मीटिंग में दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधि शशि मिश्रा एवं प्रवीण कुमार ठाकुर ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रतिनिधि कृष्ण मोहन प्रसाद एवं ऑल इंडिया एसटी एससी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रतिनिधि विवेक मंडल ने भाग लिया.l