सरकारी भवन में संचालित करें शहरी स्वास्थ्य केंद्र

– स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने दिए निर्देश
गोड्डा: मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।
बैठक के दौरान समिति के द्वारा अनिता देवी बनाम राज्य सरकार से संबंधित मामलों के निष्पादन एवं एनएचएम संबंधित जिला स्तरीय बहाली प्रक्रिया के संबंध में विचार विमर्श किया गया। साथ ही उपायुक्त के द्वारा जिले में स्थापित पीएसए प्लांट के संचालन हेतु जेनेरेटर में इंधन के भुगतान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। आयुष्मान भारत कार्यक्रम अंतर्गत आय एवं खर्च संबंधी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी चर्चा की गई।
उपायुक्त ने राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का संचालन सरकारी भवन में करने एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत चिकित्सा पदाधिकारी के अवधि विस्तार के संबंध में एवं डीएमएफटी के अंतर्गत बहाल तीन चिकित्सकों के अवधि विस्तार के संबंध में भी समिति द्वारा अपनी अपनी बातों को रखा गया। पीआईसीयू वार्ड के लिए दवा एवं उपकरण की आवश्यकता संबंधी बातों पर भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
मौके पर उप विकास आयुक्त चंदन कुमार, सिविल सर्जन डॉ मंटू टेकरीवाल, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी कलानाथ, विधि शाखा प्रभारी सुजीत कुमार, विभिन्न प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, डीपीएम लोरेंट्स तिर्की आदि उपस्थित थे।