बीएसएल प्रबंधन द्वारा अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की तैयारी युद्ध स्तर पर

बोकारो से जय सिन्हा

बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट प्रबन्धन ने बोकारो स्टील प्लान्ट से सीधे गैसीयस आक्सीजन की पाएप लाइन एचआरडी सेंटर तथा बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछाने का कार्य तेजी से शुरू कर दिया है ।
बोकारो स्टील प्लांट के चीफ ऑफ़ कोमनिकेशन मनी कांत धान ने  बताया कि कोविड मरीजों के लिए अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की तैयारी की जा रही है , इसके  लिए बीएसएल की टीम युद्ध स्तर पर लगी हुई है. निदेशक प्रभारी  अमरेन्दु प्रकाश के मार्गदर्शन में कार्य किये जा रहे हैं । प्लांट से सीधे गैसियस ऑक्सीजन की पाइप लाइन एचआरडी सेंटर तथा बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछाने का कार्य तेजी से प्रगति पर है.

अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की सुविधा बढ़ाने के लिए पहले चरण में बीएसएल के एचआरडी सेंटर में लगभग पचास बेड का अस्थायी अस्पताल तैयार किया जा रहा है. यह सेंटर अगले दस दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा और यहाँ मरीजों के इलाज की सभी सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है. प्लांट से गैसियस ऑक्सीजन का पाइपलाइन बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछाया जा रहा है जहाँ कोविड के उपचार हेतु 100 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड तैयार की जा रही है. बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए बीएसएल अनुबंध पर डाक्टरों और नर्सों की बहाली के प्रयास में भी जुटी है. इस अभियान के तहत वॉक-इन- इंटरव्यू के माध्यम से  7 मई तक प्रबंधन ने 14 डाक्टर्स और 29 नर्स को अनुबंध पर बहाली का ऑफर लेटर भी निर्गत कर दिया है. डाक्टर्स और नर्स की कमी को दूर करने की प्रायस  जारी है।.

इसके अलावा बोकारो जेनरल अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए 10 अतिरिक्त नन इन्वेसिव वेंटिलेटर मंगाए गए हैं जो जल्द उपलब्ध हो जाएंगे. अस्पताल में वेपोराइज़र और अन्य आवश्यक उपकरण तथा ज़रूरी दवाइयों की उपलब्धता बनाए रखने के प्रयास भी जारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *