नगर पंचायत में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का किया गया समापन

सरायकेला से भाग्य सागर सिंह की रिपोर्ट

सरायकेला: आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार तथा नगर विकास एवं आवास झारखंड सरकार के निर्देशानुसार “आजादी का अमृत महोत्सव”जो 27 सितंबर को शुभारम्भ हुआ था आज तीन अक्टूबर उसका समापन किया गया। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पंचायत उपाध्यक्ष मनोज कुमार चौधरी ने कहा भारत सरकार द्वारा कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए नगर पंचायत के अधिकारी एवं सफाई मित्र धन्यवाद के पात्र हैं। लेकिन इस प्रकार के कार्यक्रमों को भारत सरकार द्वारा करवाने का एकमात्र उद्देश्य है कि इसमें नगर पंचायत अधिकारी एवं कर्मियों के साथ आम लोगों को भी सफाई के प्रति सजग एवं जागरूक रहना है। एवं समाज में सफाई सबकी जनभागीदारी और सबका प्रयास होना चाहिए।
आजादी के अमृत महोत्सव के सातवें एवं अंतिम दिन सफाई मित्र सम्मान समारोह सह ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की यात्रा का डिजिटल प्रदर्शन का आयोजन नगर पंचायत सरायकेला के सभागार में किया गया।
इस आयोजन के तहत सफाई मित्रों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गई।ठोस अपशिष्ट का प्रबंधन किस प्रकार अपने शहरी स्थानीय निकाय में करना है यह बताया गया,साथ ही साथ ठोस अपशिष्ट का पृथक्करण करना सिखाया गया।इस मौके पर नगर प्रबंधक महेश जारिका सहित लालू खलको, रत्नेश्वर पटनायक बजरंग मंहती पीआईयू और सफाई मित्र उपस्थित थे।