ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की राह में एक और छलांग

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की राह में ग्रामीण विकास विभाग झारखंड सरकार के स्वायत्त निकाय झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी द्वारा सोमवार को चास प्रखंड के हेसाबातु ग्राम में पलाश मार्ट का शुभारंभ हुआ।

उक्त पलाश मार्ट में विभिन्न प्रकार के उत्पाद जैसे साबुन, आचार, चूड़ी, सैनिटरी नैपकिन, बिंदी, मसाले, सरसों तेल, फेस मास्क, अंडे आदि* सस्ते दर पर उपलब्ध होगी। सामग्रियों की बेहतर गुणवत्ता ग्राहकों को उपलब्ध कराना मार्ट की प्राथमिकता होगी।

मार्ट के द्वारा जरूरतमंद ग्राहकों को विभिन्न सामग्रियों की होम डिलीवरी भी की जाएगी। इसके लिए मामूली दर निर्धारित किया गया है। एक हजार रूपए तक की खरीदारी पर मात्र 50 रुपए डिलीवरी चार्ज ग्राहक को देना होगा। एक हजार रुपए से ज्यादा की खरीददारी पर डिलीवरी चार्ज मुफ्त होगा।* ग्राहक को किसी भी तरह का कोई डिलीवरी चार्ज नहीं देना होगा।

जानकारी हो कि पलाश ब्रांड के तहत ग्रामीण उद्दमिता को संवर्धित करते हुए स्त्री शक्ति को उपभोक्ता वस्तुओं के बाजार पर पकड़ बनाने का लक्ष्य* विभाग द्वारा निर्धारित किया गया है। जिसके अंतर्गत ग्रामीण स्तर पर वोकल फॉर लोकल कैंपेन को बढ़ावा देते हुए उच्च गुणवत्ता युक्त उपभोक्ता वस्तुओं का उत्पादन एवं विपणन किया जा रहा है।

मौके पर चास के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री संजय शांडिल्य, जेएसएलपीएस बोकारो की डीपीएम श्रीमती अनीता केरकेट्टा, जेएसएलपीएस चास के बीपीएम राहुल केशरी, सुश्री निधि निश्छल, सखी मंडल सदस्य श्रीमती जैनब खातून* आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *