बसंतराय: पुराने प्रखंड कार्यालय भवन से जेनरेटर गायब होने के मामले की हो जांच: प्रमुख

– प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा, मरम्मत के लिए भेजा गया है जेनरेटर
कामिल की रिपोर्ट
बसंतराय: प्रखंड कार्यालय बसंतराय के पुराने भवन से जनरेटर गायब होने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रखंड प्रमुख ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। वहीं मीडिया की छानबीन के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पहले तो पुराने जनरेटर की जानकारी से इनकार किया, लेकिन बाद में बताया कि जनरेटर मरम्मत के लिए भेजा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, सात- आठ दिन पूर्व रात्रि में 15 केवीए का किर्लोस्कर जनरेटर रहस्यमय तरीके से गायब कर दिया गया है। इसकी कीमत लगभग चार लाख रुपए आंकी जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व गुरुवार की रात्रि करीब 9 बजे जेनरेटर को किसी आदमी द्वारा ट्रैक्टर पर लोड कर ले जाते देखा गया। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जेनरेटर को रिपेयरिंग के लिए ले जा रहे हैं।
पूरे मामले पर बसंतराय के प्रखंड विकास पदाधिकारी मुंशी राम ने पहले तो अनभिज्ञता जाहिर की, फिर बताया कि उक्त जेनरेटर को ठीक कराने के लिए प्रखंड क्षेत्र के कैथपूरा गांव में किसी व्यक्ति के यहां भेजा गया है।
वहीं बसंतराय प्रखंड की प्रमुख स्वीटी देवी ने पूरे घटना पर भारी नाराजगी जताते हुए कहा कि पुराने जनरेटर को बेचे जाने की नियत से कैथपुरा गांव में भेजा गया है, जो जांच का विषय है। पूरा घटनाक्रम कई संदेह पैदा करता है। प्रखंड कर्मियों की मिलीभगत से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।
बताते चलें कि प्रखंड कार्यालय पूर्व में अस्थाई रूप से हाई स्कूल के सामने बुनकर भवन में संचालित होता था। वर्तमान समय में उक्त स्थल पर निजी व्यक्ति द्वारा शिफा नर्सिंग होम चलाया जा रहा है।प्रखंड कार्यालय के नए भवन में अतिरिक्त जनरेटर के आ जाने से पुराना जनरेटर बुनकर भवन के बिल्डिंग में ही रह गया था । रात के अंधेरे में 15 केवीए के जेनरेटर के गायब होने से चर्चा का बाजार गर्म है। लोग तरह- तरह की बातें करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *