अनुकंपा समिति ने चार की नियुक्ति के लिए की अनुशंसा

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:  उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश पर शनिवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने जिला अनुकंपा समिति की बैठक की। बैठक में कुल सात मामलों पर सुनवाई की गई।

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी चास दिलीप प्रताप सिंह शेखावत, सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कुमार, स्थापना उप समाहर्ता श्रीमती मनीषा वत्स, जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती नीलम आइलीन टोप्पो, जिला शिक्षा अधीक्षक श्रीमती रेणुका तिग्गा, जिला कल्याण पदाधिकारी रविशंकर मिश्रा, सहायक वन संरक्षक समेत अन्य उपस्थित थे।

उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने क्रम वार सभी मामलों की गहनता से समीक्षा की। इस क्रम में उन्होंने आवेदक द्वारा किए गए आवेदन, उसकी शैक्षणिक योग्यता, परिवार के सदस्यों की जानकारी उनकी एनओसी एवं संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों की जानकारी ली। उप विकास आयुक्त ने विभागों से अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए कुल सात मामलों पर सुनवाई की और स्थापना उप समाहर्ता को जरूरी दिशा निर्देश दिया।
इसी क्रम में सभी आहर्ता पूर्ण करने और जरूरी दस्तावेजों का सत्यापन कर कुल चार मामलों पर सुनवाई करते हुए आवेदकों की अनुकंपा पर नियुक्ति के लिए समिति ने अनुशंसा की। उप विकास आयुक्त ने इस बाबत स्थापना उप समाहर्ता को जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। चार मामलों में एक मामला पेयजल एवं स्वच्छता विभाग चास, दो मामला स्वास्थ्य विभाग एवं एक मामला जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय से संबंधित था। जबकि, तीन मामलों पर निर्णय स्थगित रखा गया, उनमें दो मामला शिक्षा विभाग एवं एक मामला वन प्रमंडल से संबंधित था।

उप विकास आयुक्त ने स्थगित मामलों को पूर्ण दस्तावेज के साथ आगामी 15 दिनों में अनुकंपा समिति की बैठक दोबारा आहूत करने का निर्देश दिया। मौके पर जिला स्थापना कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।