बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

गोड्डा: बढ़ती महंगाई को लेकर यूथ कांग्रेस और सोशल मीडिया टीम के द्वारा मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस सोशल मीडिया के जिला प्रभारी राकेश रोशन एवं युवा कांग्रेस नेता सुमित कुमार बिट्टू के द्वारा किया गया।
विरोध प्रदर्शन कांग्रेस ऑफिस से निकला और कारगिल चौक पर जाकर समाप्त हो गया। कारगिल चौक तक जोरदार नारों के साथ यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम काम करने की अपील की। सोशल मीडिया के कोआर्डिनेटर राकेश रोशन ने कहा कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण लोगों के पॉकेट पर असर पड़ रहा है। बढ़ती महंगाई के कारण लोगों का जीना मुहाल होता जा रहा है।
भाजपा की नीतियों से भारत के लोग गहरे संकट में हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 रुपए पार करके ऐतिहासिक उच्च स्तर पर हैं। जुलाई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भी 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और पिछले छह महीनों में 140 रुपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि हुई है।

श्री रोशन ने कहा कि सभी आवश्यक घरेलू सामान जैसे खाना पकाने का तेल, सब्जियां, दूध आदि की कीमतों में वृद्धि हुई है। त्रासदी यह है कि महंगाई ऐसे समय में बढ़ रही है, जब लोग पहले से ही महामारी के कारण पीड़ित हैं।अपनी आजीविका खो चुके हैं। कारोबार प्रभावित हुआ है। लोग फिर से गरीबी में धकेले जा रहे हैं।
लेकिन मोदी सरकार ने स्थिति से निपटने के लिए कुछ नहीं किया। सरकार या तो मौन रही है या कांग्रेस पार्टी को दोष देती रही! वास्तव में, सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स के जरिए करोड़ों रुपये कमाए हैं। बावजूद इसके लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।
मौके पर उपस्थित सिद्धार्थ सोनू,सोनी सिंह , महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सोनी झा,शशि चौरसिया,सुमित कुमार बिट्टू, राजेश कुमार दास , अनिल कुमार कुमार यादव,सत्यम कुमार , सुमित कुमार यादव , त्रिलोकी यादव ,शुभम कुमार यादव, रंजीत कुमार, राघव भानु, अरनव यादव यादव, विनय कुमार ठाकुर, गौरी शंकर भंडारी, विकास यादव, बाबर अंसारी आदि मौजूद थे।