कोविड-19 का टीका चिकित्सकों द्वारा प्रमाणित एवं सुरक्षित है : अपर समाहर्त्ता

आज से प्रारंभ हुए विशेष साप्ताहांत गहन टीकाकरण अभियान के तहत अपर समाहर्त्ता ने घाघरा के पुटो गाँव में बैठक कर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया

गुमला: अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता ने कोविड-19 वैक्सीनेशन की जागरूकता के लिए घाघरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुटो गांव के अखड़ा में ग्रामीणों के साथ बैठक की।

बैठक में मौजूद ग्रामीणों को वैक्सीनेशन से संबंधित जानकारी देते हुए अपर समाहर्त्ता ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को वैक्सीनेशन लेना अनिवार्य है। इन दिनों कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा वैक्सीन को बदनाम किया जा रहा है। अफवाहों में ना जाकर आप घाघरा सीएचसी जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं। अब प्रत्येक गांव में वैक्सीनेशन की व्यवस्था कराई जा रही है। आप अपने गांव में संबंधित स्वास्थ्य केंद्र/ टीकाकरण केंद्र कर्मी से संपर्क करके कोविड-19 का टीका ले सकते हैं। कोविड-19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोना संक्रमण से बचाने की ताकत रखती है। किसी भी अफवाह में ना आए और वैक्सीन जरूर लें एवं अपने आस-पड़ोस को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जून माह से प्रत्येक साप्ताहांत के त्रिदवसीय (शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार) को विशेष टीकाकरण अभियान जिले के सभी पंचायत भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है। आज अभियान का पहला दिन है। आज जिले के सभी पंचायत मुख्यालयों में 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है। यह विशेष अभियान कल शनिवार तथा परसो रविवार को भी संचालित किया जाएगा। विशेष टीकाकरण अभियान का उद्देश्य आम नागरिकों एवं ग्रामीणों को उनके घर के आसपास टीकाकरण सुलभ कराना है। जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से भी टीकाकरण किया जा रहा है। एक जगह पर 15-20 लोगों के इकट्ठा होने पर अपने क्षेत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र/ प्रखंड नियंत्रण कक्ष/ जिला नियंत्रण कक्ष में सूचना देकर मोबाइल वैन टीकाकरण के लिए बुलाया जा सकता है। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आप स्वयं टीका लें, अपने परिवार तथा आस-पड़ोस के लोगों को भी टीका लेने के लिए उत्प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *