दशरथ मंडल चुने गए माकपा के जिला सचिव

गोड्डा: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 11वां जिला सम्मेलन सोमवार को आयोजित किया गया। सम्मेलन में दशरथ मंडल सर्वसम्मति से जिला सचिव चुने गए। सम्मेलन में पर्यवेक्षक के रुप में सुरजीत सिन्हा, मोहम्मद इकबाल एवं एहतेशाम अहमद उपस्थित थे। जिला सम्मेलन की अध्यक्षता उमेश प्रसाद मिश्रा ने की। सम्मेलन में सर्वसम्मति से 13 सदस्यों की जिला कमेटी बनाई गई। जिला कमेटी में
मुख्य रुप से अशोक साह, डॉ राधेश्याम चौधरी, मांगन पासवान, रघुवीर मंडल, पंकज झा, सीदाम दे, जानकी, हाजीसा खातून एवं प्रेमलाल सोरेन चुने गए।आमंत्रित सदस्य के रूप में सुखदेव एवं अनिल सिंह को रखा गया है।भेटरेन सदस्य के रूप में उमेश प्रसाद मिश्रा, जुगल दे, मोतीलाल एवं परमानंद झा शामिल हैं।
सम्मेलन में पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद सुरजीत सिन्हा ने कहा कि केंद्र की सरकार दोहरी नीति अपना रही है। किसानों पर अत्याचार हो रहा है। केंद्र की सरकार बेलगाम हो गई है। बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई से जनता त्राहिमाम कर रही है। सरकारी संस्थानों को बेरोकटोक बेचा जा रहा है।
मोहम्मद इकबाल ने कहा कि सरकार दोहरी नीति अपनाती है। कथनी और करनी में काफी फर्क है। सरकार बेकसूर किसानों को जेल में डालने का काम कर रही है। यह सरकार तानाशाह रवैया अपना रही है।
एहतेशाम अहमद ने कहा कि गोडडा जिला में सिंचाई का घोर अभाव है। यहां गरीब किसानों की संख्या बहुत ज्यादा है। किसानों को समय पर खाद, बीज और बैंकों से ऋण नहीं मिलने से काफी परेशान हैं।जिला सम्मेलन में दुमका में 28, 29 एवं 30 अक्टूबर को प्रस्तावित राज्य सम्मेलन में भाग लेने के लिए 8 सदस्यीय प्रतिनिधि का चयन किया गया।