कोरोना के प्रभाव को रोकने के लिए डीसी ने दिया जनप्रतिनिधियों का टीकाकरण करने का निर्देश

गुमला: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार से पूरा देश प्रभावित है। गुमला जिलांतर्गत कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने प्रखंड एवं ग्राम स्तर पर जनप्रतिनिधियों का टीकाकरण करवाने के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है।

ज्ञातव्य है कि गुमला जिलांतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 संक्रमण के संभावित प्रसार पर नियंत्रण करने के उद्देश्य से प्रखंड स्तर पर कोविड टीकाकरण का कार्य कराया जा रहा है। ग्रामीण स्तर पर कोविड टीकाकरण हेतु जागरूकता फैलाने एवं ग्रामीणों को विश्वास दिलाने हेतु प्रखंड स्तर पर चयनित जनप्रतिनिधियों की बहुत अधिक भागीदारी होती है। अतः इस इस कड़ी को मजबूत करने के लिए प्रखंड स्तर पर सभी जनप्रतिनिधियों यथा प्रमुख, मुखिया, ग्राम प्रधान, जिला परिषद सदस्य, वार्ड सदस्य एवं अन्य का भी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाना आवश्यक प्रतीत होता है।

उक्त परिप्रेक्ष्य को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने प्रखंडातर्गत सभी प्रमुख, उप प्रमुख, मुखिया, ग्राम प्रधान, जिला परिषद सदस्य, वार्ड सदस्य एवं अन्य जनप्रतिनिधियों का प्राथमिकता के आधार पर अपने स्वविवेक का इस्तेमाल कर उनसे अनुरोध करते हुए उन्हें कोविड टीकाकरण दिलाना सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *