धान अधिप्रप्ति को लेकर हो रहे कार्यों का डीसी माधवी मिश्रा ने लिया जायजा

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट
रामगढ़: सोमवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा ने 2021-22 में धान अधिप्राप्ती हेतु हो रहे कार्यों का जायजा लिया। सर्वप्रथम उन्होंने जिला आपूर्ती पदाधिकारी, सुदर्शन मुर्मू से जिले के सभी पैक्स की जानकारी लेते हुए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।
उपायुक्त के द्वारा जिले के सभी पैक्स का निरिक्षण कर पैक्स गोदाम की भौतीक स्थिति का जायजा लेने का निर्देश दिया तथा गोदाम का फर्स एवं दिवारे पुरी तरह से प्लास्टर हो, किसी भी तरह से कोई सिलन ना हो, चूहों का कोई छिद्र ना हो आदि सभी बातों पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए इस तरह की कोई भी समस्या हो तो उसे जल्द से जल्द निष्पादित करने का निर्देश दिया। साथ ही जिले के सभी पैक्सों का अंकेक्षण, निर्वाचन एवं उनकी भौतिक स्थिति से संबंधित प्रतिवेदन उपल्बध कराने का निर्देश दिया।
उपायुक्त ने जिले के सभी राईस मिलो का निरिक्षण कर उनके भण्डारण की क्षमता, मिल की वर्तमान स्थिति, मिल में एक माह का रिकॉडिंग संधारण की क्षमता के साथ मुख्य द्वार पर सी॰सी॰टी॰वी॰ कैमरा लगाने को प्राथमिकता देने सहित अन्य विषयों में आ रही समस्याओं का निष्पादन करने का निर्देष दिया।
उपायक्त ने राशन वितरण एवं सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों में तेजी लाने के संबंध में कई निर्देश दिए। साथ ही अवैध रूप से राशन कार्ड रखने वालों की जाँच कर उनके खिलाफ कार्यवाई करने एवं किए गए कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन उन्हें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
बैठक में उप विकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिंहा,परियोजना निदेशक आत्मा, प्रवीण कुमार, जिला जनसर्म्पक पदाधिकारी डॉ॰ असीम कुमार, सहायक निबंधक सहकारिता श्री नियार होरो आदि उपस्थित थे।