उपायुक्त ने राजस्व की समीक्षा बैठक की, राजस्व संग्रहण में तेजी लाने का दिया निर्देश

रामगढ़: समाहरणालय सभागार में सोमवार को उपायुक्त संदीप सिंह ने जिले में हो रहे राजस्व संबंधित कार्यों की समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने सब से पूर्व सभी अंचल अधिकारियों को उनके उनके क्षेत्रों में अवैध खनन संबंधित मामलों पर विशेष ध्यान देने एवं उन पर की गई कार्यवाई से संबंधित एक्शन टेकन रिपोर्ट प्रति माह 25 तारीख तक अनिवार्य रूप से जिला स्तर पर भेज देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने जिन लोगों को माइनिंग हेतु लीज दिया गया है उनके द्वारा केवल लीज वाली भूमि पर ही माइनिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया एवं इसकी अवमानना करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने ईटभट्टों के अवैध रूप से संचालन पर भी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश।

बैठक में उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों से उनके क्षेत्रों में अतिक्रमण संबंधित मामलों पर की जा रही कार्रवाई की जानकारी ली,उन्होंने सभी अंचल अधिकारियों को राजस्व कर्मचारियों सहित अन्य कर्मियों के माध्यम से किसी भी क्षेत्र में अतिक्रमण ना होने देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने भूमि सुधार उप समाहर्ता को नियमित रूप से सभी अंचल अधिकारियों द्वारा अधिग्रहित जमीनों के म्यूटेशन के संबंध में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने एवं समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

सभी कार्यालयों में संधारित की जाने वाली शिकायत पंजी की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी अंचल अधिकारियों को नियमित रूप से उनके कार्यालयों में शिकायत देने हेतु आने वाले आवेदकों को रिसीविंग पंची देने एवं समय से उनके शिकायतों को निष्पादित करने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने झारभूमि पोर्टल के माध्यम से प्राप्त विभिन्न प्रकार की मामलों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी मामलों को निष्पादित करने का निर्देश दिया।

*बैठक में उप विकास आयुक्त भूमि सुधार उप समाहर्ता, भू अर्जन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, अंचल निरीक्षक, मैनेजर आईटी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उपस्थित थे।