महागामा में अंचल कार्यालय के सामने चार ट्रकों से डीजल चोरी

मुकेश /जावेद की रिपोर्ट
महागामा/ हनवारा: महागामा में चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार की रात्रि फिर एक बार चोरों का आतंक देखने को मिला। पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए प्रखंड सह अंचल कार्यालय महागामा के सामने खड़ी चार एलपी ट्रक से करीब 400 सौ लीटर डीजल की चोरी कर ली गई, जिसकी कीमत करीब 40 हजार रुपए बताया जाता है। घटना के संबंध में चालक कुंदन यादव, शिवपूजन सिंह, मो करीम और मोहम्मद सगीर ने बताया कि गोड्डा एएफसी गोदाम से चावल लेकर शुक्रवार की रात करीब 10 बजे महागामा पहुंचे । रात हो जाने के कारण चावल अनलोड नहीं हो सका था, जिसके कारण चालक और उपचालक गाड़ी में ही सो गए थे।
सुबह जब नींद खुली तो देखे कि तेल टंकी का मीटर कैप खुला हुआ है। इसके बाद छानबीन की गई तो पता चला कि चारों गाड़ी का डीजल मीटर कैप खोलकर चोरी कर ली गई है।
इसके बाद घटना की सूचना अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी को दी गई। उन्होंने महागामा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार को घटना की जांच का निर्देश दिया। खबर मिलते ही पुलिस गश्ती कर रहे एएसआई प्रमोद कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की। साथ ही ट्रक चालकों से पूछताछ किया गया। इस दौरान अंचल गार्ड से भी घटना के संबंध में पूछताछ ‌ की गई।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने चोरी की घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए ट्रक चालकों और अंचल गार्ड को अपने कार्यालय कक्ष में बुलाकर पूछताछ किए। साथ में गार्ड को ड्यूटी में सुधार लाने का निर्देश दिया। घटना को लेकर इस बात की चर्चा है कि अंचल गार्ड के होते हुए भी कार्यालय गेट के सामने खड़ी गाड़ी से डीजल की चोरी कैसी हुई? जबकि प्रखंड सह अंचल कार्यालय की सुरक्षा की जिम्मेवारी अंचल गार्ड पर होता है। ऐसे में सुरक्षा गार्ड की लापरवाही से इनकार नहीं किया जा सकता है।
ज्ञात हो कि मंगलवार की रात देवरीकित्ता गांव से डीजल मशीन की चोरी हो गई थी। बुधवार की रात करनू पंचायत भवन में चोरी हुई। टीचर कॉलोनी से साइकिल की चोरी की घटना हुई है। एसडीपीओ ने चोरी की घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए थाना प्रभारी को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिए हैं।