डिवाइन ओंकार मिशन के द्वारा कुष्ठ कॉलोनी में खाद सामग्री का वितरण

रामगढ़। डिवाइन ओंकार मिशन और रांची जिला कृषि सह उद्यान पदाधिकारी विकास कुमार के संयुक्त सहयोग से रांची ओवर ब्रिज निर्मला कुष्ठ कॉलोनी के 41 घरों में खाद्य सामग्री बांटने का कार्य किया गया ।
निर्मला कुष्ठ कॉलोनी के जो लोग हैं वह लोग रांची मेन रोड ,डोरंडा ,हिनू रांची रेलवे स्टेशन स्थानों पर मांगने का कार्य करते हैं और उसी से अपना और अपने बच्चों का जीवन यापन करते हैं।
इस लॉक डाउन की स्थिति को देखते हुए डिवाइन ओंकार मिशन और कृषि पदाधिकारी के संयुक्त सहयोग से आज उन घरों में राशन पहुंचाया गया ।उस कॉलोनी की स्थिति बहुत ही दयनीय है ।रांची शहर के बीचोबीच एक गंदे नाले के किनारे उनका घर आज से 20 साल पहले डिवाइन ओंकार मिशन के संस्थापक श्री तरसेम लाल नागी जी ने ही बना कर दिया था ।
और वहां से तकरीबन 20 बच्चों को लाकर निशुल्क आवासीय सुविधा के साथ पढ़ाई की मुफ्त व्यवस्था कराई थी और वहां के कई बच्चे अपनी पढ़ाई पूरी करके प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे हैं। उन बच्चों का जीवन स्तर सुधारने में तरसेम लाल की सोच ने उनके जीवन को बदलने में बहुत बड़ा योगदान दिया और आगे भी डिवाइन ओंकार मिशन वहां के बच्चों के लिए पढ़ाई की निशुल्क आवासीय सुविधा के साथ सहयोग देने को तत्पर है। खाद्य सामग्री के साथ वहां के बच्चों को कॉपी भी दी गई ताकि वह इस लोक डॉन की स्थिति में अपने आप को पढ़ाई के रास्ते पर व्यस्त रखें । इस कार्यक्रम में ज्ञान महिला समिति के संस्थापक विनोद जयसवाल राजू बेदिया सूरज बेदिया और मनोज बेदिया का बहुत ही सराहनीय योगदान रहा ।ज्ञान महिला समिति हमेशा डिवाइन ओंकार मिशन के परोपकार के काम में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है इसलिए संस्था उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देती है।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अधिवक्ता झलक देव महतो , धनेश्वर बेदिया , मोहन महतो और दीपक उपस्थित रहे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *