नकारात्मक राजनीति करना उद्देश्य नहीं, विकास के लिए लगा दूंगा जी – जान : मंत्री मिथिलेश

115 करोड रुपए की लागत से बनेने वाली कदवा मोड़ से रंका सड़क की कैबिनेट से मिली मंजूरी

जुड़ेंगे कई प्रखंड, छत्तीसगढ़ व यूपी की दूरी होगी कम

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा : जिले के कदवा मोड़ से रंका तक बनने वाली 40 किलोमीटर लंबी सड़क की कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। कदवा मोड़ से तहले, चिनिया, रबदा होते हुए रंका मुख्य सड़क को जोड़ने वाली इस सड़क का निमार्ण लगभग 115 करोड़ की लागत से झारखंड पथ निर्माण विभाग कराएगा। जल्द ही निविदा की प्रक्रिया पूर्ण करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाएगा।
जानकारी देते हुए गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बताया कि इस सड़क के निर्माण से धुरकी, चिनिया, रंका, डंडई आदि प्रखंड एक दूसरे से जुड़ जायेंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ एवं उत्तर प्रदेश की दूरी भी इन प्रखंडों से काफी कम हो जाएगी।
चिनिया प्रखंड के डोल, बिलैतीखेर, चिनिया, हेताड़कला, बरवाडीह एवं रंका के ग्राम लुकुम्बार एवं रबदा सीधे लाभान्वित होंगे। इस क्षेत्र में विकास को नई गति मिलेगी। ज्ञात हो कि रंका प्रखंड को मेदिनीनगर से जोड़ने वाली सलतुआ से करसो होते हुए मतौली मोड़ तक सड़क निमार्ण की स्वीकृत गत सप्ताह ही प्रदान कर दी गई है। इसकी निविदा भी आमंत्रित की जा चुकी है।
मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि नकारात्मक राजनीति करना उनका उद्देश्य नहीं है। गढ़वा सहित पूरे पलामू प्रमंडल के विकास के लिए वे अपनी जी – जान लगा देंगे। आरोप प्रत्यारोप और झूठा श्रेय लेने जैसी नकारात्मक राजनीति में अपनी ऊर्जा गंवाए बिना मैं लगातार क्षेत्र के विकास में जुटा हूं। उन्होंने कहा कि जनता ने जो मौका दिया है उस पर शत-प्रतिशत खरा उतरना ही मेरा लक्ष्य है। मंत्री ने कहा कि विपक्ष सकारात्मक विरोध की राजनीति करे। नकारात्मक राजनीति करना क्षेत्र व जनता के हित के लिए नहीं है। सकारात्मक विरोध का में स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि किसी की भी नकारात्मक राजनीति से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। जनता सब देख रही है। जनता से बेहतर मूल्यांकन और कोई कर नहीं सकता। सड़क की स्वीकृति प्रदान करने के लिए मंत्री श्री ठाकुर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार व्यक्त किया है।