डीपीआरओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित Covid -19 वैक्सीनेशन कार्य का किया निरीक्षण

साफ सफाई को लेकर स्वास्थ्य टीम को दिया गया ज़रूरी दिशा निर्देश

पाकुड़: उपायुक्त कुलदीप चौधरी के निर्देश के आलोक में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महेशपुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 18प्लस वर्ष एंव 45 प्लस से ऊपर के सभी लोगों को Covid -19 टीका के बारे में जानकारी प्राप्त किया। लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने को लेकर कहा गया। उन्होने कहा कि सभी वार्डों में हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। कोरोना जांच के लिए आने वालों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए बारी-बारी से उनके सैंपल लेने का निर्देश दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर समेत सभी वार्डों में जाकर साफ सफाई का जायजा लिया व नियमित सफाई व छिड़काव कराने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच को जो लक्ष्य निर्धारित किया गया है, उसे हर हाल में पूरा करना होगा। कॉविड -19 का टीका लगाने आ रहे आम नागरिकों को किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत ना हो।

जिले के अंतरराज्यीय चेक पोस्ट सोनारपाड़ा का किया गया निरीक्षण

महेशपुर प्रखंड में स्थित चेक पोस्ट सोनारपाड़ा का जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ चंदन ने निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना वायरस के मामले को लेकर चेक पोस्टों पर और सख्ती बरतने का निर्देश दिया। कहा कि राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करें। छोटे-बड़े सभी वाहनों की जांच करें। रजिस्टर में उसकी विवरणी अंकित करे। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना वायरस का संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। हमें पहले से और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। सभी मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना मास्क पहने लोगों को जिले में प्रवेश नहीं करने दें, अन्य राज्यों से आ रहे लोगों को कोविड-19 का सैंपल जांच अवश्य ले। मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारी से जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने जिले में प्रवेश किए गए वाहनों की जानकारी ली एंव ई- पास की जांच करने, मास्क का सघन चेकिंग अभियान चलाने सहित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। उनका रजिस्टर भी देखा। रजिस्टर में विस्तृत जानकारी अपडेट करने को कहा। सभी वाहन जो प्रवेश करेंगे उसकी एंट्री रजिस्टर में अवश्य करने को कहा। बिना मास्क पहनें लोगों का जुर्माना वसूला गया।

मौके पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी, जनसंपर्क कार्यालय कर्मी परमेन कुमार दास, प्रीतम कुमार, स्वास्थ्य विभाग के टीम समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *