सामाजिक कार्यकर्ता संतोष के प्रयास से आखिरकार वृद्ध को मिला 30 माह के वृद्धा पेंशन

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर: आखिरकार समाजिक कार्यकर्ता संतोष गुप्ता के प्रयास से शिवचरण महतो 30 माह से वृद्धावस्था पेंशन मिल गया ।हुआ यूं कि
शिवचरण महतो अपनी समस्या की। जानकारी , मनोहरपुर के समाज सेवी संतोष गुप्ता को दी।

पेंशन का लाभ दिलाने हेतु श्री गुप्ता कार्य में जूट गऐ। वे मनोहरपुर ब्लॉक के कर्मी मो० अन्सारी एवं शेखर सिंह को व्हाट शॉप के द्वारा सूचना दिए फोन के द्वारा भी बताया गया और अंततः 12 जुलाई को 2021 को संतोष गुप्ता ने शिवचरण को लेकर ढिपापा केनरा बैंक पहुंचे ।
बैंक प्रबन्धक ने जाँच कर बताया कि इनका या खाता इस बैंक से बंद कर मनोहरपुर के केनरा बैंक में ट्रांसफार हो चुका है। चूँकि इनका एक ओर खाता मनोहरपुर के केनरा बैंक में पहले से खुला हुआ था , मनोहरपुर केनरा बैंक आकर पूरी जानकारी दी गई । केनरा बैंक मनैजर द्वारा बताया गया खाता की जानकारी ली गई। तो पता चला कि पेंशन की राशि इस खाते में 32 हजार रूपये अब तक जमा हो चुकी है जिसकी जानकारी शिवचरण को नही थी। पेंशन की राशि 32 हजार सुनकर काफी खुश हुए और इस खाता से 20 हजार निकाल कर काफी खुश हुए।
संतोष गुप्ता ने शिवचरण को एवं उनकी राशि 20 बीस हजार रूपये सही सलामत उनके गाँव तरतरा पहुँचा कर काफी खुश हुआ संतोष गुप्ता को इस कार्य हेतु प्रोत्साहन राशि देने का प्रयास किया लेकिन एक भी रूपया लेना उचित नही समझा।