दोनों डोज वैक्सीन लेने वालों को दी गई कढ़ाई

– शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर एक में ‘आपके अधिकार- आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत लगाया गया शिविर
– स्वास्थ्य विभाग के स्टॉल पर उपायुक्त ने कराई जांच

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: शनिवार को नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर एक में रौतारा चौक के दुर्गा मंदिर के समीप “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शिविर लगाया गया। शिविर का उद्घाटन उपायुक्त भोर सिंह यादव ने किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को शिविर के लाभ के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
आम जनों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोजित शिविर में लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण भी उपायुक्त ने किया। उनके द्वारा विभागवार समस्याओं को सुना गया एवं समाधान हेतु विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस मौके पर उपायुक्त ने स्वास्थ्य शिविर में जाकर खुद की भी स्वास्थ्य जांच कराई। उपस्थित ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। ई- श्रम योजना में निबंधन की प्रक्रिया को समझाया और इससे मिलने वाले लाभ के बारे में भी लोगों को बताया ।
कार्यक्रम में उपायुक्त ने कोविड-19 टीका का दोनों डोज लेने वाले बीपीएल परिवार के लाभुकों को लोहे की कढ़ाई देकर सम्मानित किया । साथ ही योग्य लाभुकों के बीच जॉब कार्ड का वितरण किया गया। उपायुक्त ने ई-श्रम कार्ड में निबंधन कराने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया। शिविर में उपायुक्त ने ग्रामीणों के पास जाकर उनकी समस्याओं को सुना। राशन कार्ड बनाने के लिए आपूर्ति विभाग से संपर्क स्थापित करने को कहा एवं उपस्थित आपूर्ति कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने को कहा। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से उनके कोविड वैक्सीनेशन की भी जानकारी ली। जिन लोगों ने अब तक टीका नहीं लिया है, उन सभी को इस शिविर में टीका लगवाने हेतु जागरूक किया गया।
मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष श्री जितेंद्र कुमार मंडल, वार्ड नम्बर एक के वरीय पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा, नगर परिषद के कर्मी सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।