घटिया सड़क निर्माण पर पूर्व प्रत्याशी ने की जांच की अपील 

छतरपुर से छोटू कुमार की रिपोर्ट
छत्तरपुर: छत्तरपुर नगर पंचायत में कुछ ही दिन पहले हुई तीन वार्डो में शिलान्यास जिसमे नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड 15 में पेपर्स ब्लॉक सड़क निर्माण कार्य पथ का हुआ था शिलान्यास नगर अध्यक्ष मोहन जयसवाल, नगर उपाध्यक्ष सुभाष मिश्रा और मुख्य अतिथि विधायक श्रीमति पुष्पा देवी वं पूर्व सांसद मनोज भुइयाँ , वार्ड पार्षद मनोज कुमार के उपस्थिति में संयुक्त रूप से किया गया था।
छत्तरपुर नगर पंचायत में इन दिनों कुछ संवेदक के द्वारा घटिया किस्म का सड़क एवं नाली निर्माण की खबरें सुर्खियों में है। सड़कें बन रही है और कुछ ही दिनों के बाद टूटना भी शुरू हो जा रहा है। वही छत्तरपुर नगर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड संख्या 15 करमाकला सेक्की यादव के घर से मंदिर तक एवमं NH98 से गणेश साव के जमीन तक पेपर्स ब्लॉक पथ निर्माण लगभग 300 मी0 तक किया गया था वह सड़क आज बने हुए 1 माह भी नही हुई घटिया निर्माण के कारण सड़क आज तहस नहस हो रही है। शिलान्यास के दिन विधायक श्री पुष्पा देवी बीजेपी नेता पूर्व सांसद मनोज कुमार और नगर अध्यक्ष मोहन जयसवाल ने कार्य निर्माण को गुणवत्तापुर्वक करने को कहा था इस मौके पर श्री जायसवाल ने स्थानीय लोगों की उपस्थिति में संवेदक को हिदायत देते हुए कहा था कि मैं घटिया निर्माण का कतई पक्षधर नहीं हूं में कार्य की गुणवत्ता से कतई समझौता नहीं कर सकता। अगर कार्य गुणवत्ता पूर्ण नहीं किया गया तो आप तमाम लोग इसकी शिकायत नगर पंचायत को दें।

श्री जायसवाल ने कहा था अगर सवेंदक कार्य को सही तरीके से नही की तो होगी कार्यवाही।

शर्मनाक की बाते तो यह है कि विधायक और अध्यक्ष की बातों को नजरअंदाज कर सवेंदक ने कार्य को घटिया निर्माण किया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नही.आज छत्तरपुर के पूर्व प्रत्याशी अरविंद गुप्ता ने वार्ड 15 में बने पेवर्स ब्लॉक सड़क का निरक्षण किया। इसी द्वारान बहोत ही घटिया सड़क निर्माण पाया । मौक़े पर जुटे स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि नगर पंचायत छेत्र में बहुत ऐसे जगह सड़क एवं नाली निर्माण कराया गया है जोकि बिल्कुल ही घटिया किस्म का बनाया गया। उन्होंने तत्काल घटिया निर्माण की जानकारी नगर पंचायत छत्तरपुर के जेई को दुरभाष द्वारा दी, और तत्काल सड़क निर्माण के भुगतान को रोकने का मांग किया। उन्होंने कहा कि नगर विकास विभाग से भी इसकी शिकायत दर्ज कराई जाएगी। साथ ही कहा कि नगर पंचायत में भ्र्ष्टाचार का अंधेरा पसरा है, निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने पलामू के डीसी और नगर के कार्यपालक अधिकारी से जांच कर संवेदक के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।