श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार कर रही सरकार

– भाजपा ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक के बलिदान दिवस को स्मृति दिवस के रूप में मनाया
गोड्डा: भारतीय जनता पार्टी के पुराने स्वरूप भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष रहे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस को भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्मृति दिवस के रुप में मनाया। पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर मुखर्जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को श्रद्धा पूर्वक याद करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।
जिला मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राजीव मेहता ने कहा कि आज हमें डॉ मुखर्जी के आदर्शों व सिद्धांतों को अपनाकर एक अच्छे विचार के साथ समाज में कार्य करने की जरूरत है, ताकि उनका जो सपना था उसे हम सभी मिलकर पूरा कर सकें। उनका सपना था भारत एक समृद्ध एवं मजबूत देश बने, जहां कोई गरीब न हो कोई, अशिक्षित न हो। तभी राष्ट्र समृद्ध हो सकता है।
श्री मेहता ने कहा कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम उस दिशा में अग्रसर हैं और आने वाले समय में भारत विश्व में परचम लहराएगा। हम सभी कार्यकर्ताओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। व्यक्ति के साथ समाज कैसे समृद्ध हो, उस दिशा में हम सभी को प्रयास करना है, ताकि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने साकार हो सकें।
मौके पर जिला महामंत्री मुरारी चौबे ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान सार्थक तभी होगा जब हम सभी अपने अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करते हुए अपने समाज के बीच कार्य करेंगे। हमें उस घर में दीप जलाना है, जहां अंधेरा है। हमें अच्छे समाज के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करनी है। प्रधानमंत्री के कार्य से स्पष्ट दिखाई देता है कि आज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार हो रहा है और दुनिया में भारत शक्ति के साथ आगे बढ़ रहा है।
जिला महामंत्री कृष्ण कन्हैया ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के संघर्षों व बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हम सभी को उनका सपना साकार करना है, तभी हमारा देश सुखी व समृद्ध हो सकता है।
इस मौके पर जिले के सभी मंडलों में वृक्षारोपण भी किया गया। यह कार्यक्रम डॉ मुखर्जी की जयंती 6 जुलाई तक निरंतर चलता रहेगा।
भाजपा के जिला प्रवक्ता बिमंत कुमार के अनुसार, जिला के सभी बूथों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
महागामा से संवाददाता के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी की महागामा इकाई के द्वारा जनसंघ के संस्थापक डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस मनाया गया। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। मौके पर मंडल अध्यक्ष अभिषेक मंडल ने कहा कि डॉ मुखर्जी हम सबों के आदर्श हैं। उनकी प्रेरणा और सोच को आधार मानकर हम सभी भाजपा कार्यकर्ता काम कर रहे हैं। समय आ गया है जब मुखर्जी के सपनों को साकार किया जाए।
मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री मुरारी चौबे, मंडल महामंत्री पवन शाह, अशोक यादव,उपाध्यक्ष शशिकांत पोद्दार,मंत्री मुन्ना झा,विनोद महतो, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष नवीन कुमार महतो, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र यादव, गंगा शाह आदि उपस्थित थे।