मां की मौत की खबर सुन यूपी से गोड्डा आ रहे परिवार के 5 सदस्यों की सड़क दुर्घटना में मौत

– मृतकों में पति, पत्नी एवं तीन बेटी शामिल
– उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला अंतर्गत हाईवे पर हुई दुर्घटना
जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: अपनी मां की मृत्यु की खबर सुनकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गोड्डा जिला अंतर्गत हनवारा थाना अंतर्गत पैतृक गांव सिरसी आ रहे एक परिवार के पांच सदस्यों की रास्ते में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मृतकों में पति, पत्नी एवं बेटी शामिल हैं। घटना के सम्बंध में बताया जा रहा है कि मृतक अब्दुल अजीज स्विफ्ट डिजायर कार से अपने पूरे परिवार के साथ गोड्डा जिले के हनवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरसी गांव अपनी मां की मृत्यु की खबर सुनकर आ रहे थे। बुधवार को देर रात उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के गोटवा बाजार नगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कटया के नजदीक कार एक कंटेनर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हृदय विदारक दुर्घटना में पांच लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

मृतक अब्दुल अजीज एवं उनकी दो बेटी की फाइल फोटो

मिली जानकारी के अनुसार, सूचना पाकर मौके पर पहुंची यूपी की पुलिस ने किसी तरह कार से पांचों शवों को बाहर निकाला। घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, घटना में एक बच्ची और कार चालक बचे हैं, जिनकी हालत गंभीर है। चालक और बच्ची का अस्पताल में इलाज चल रहा है। दुर्घटनाग्रस्त कार की क्षत-विक्षत की स्थिति हादसे की गंभीरता का स्वयंमेव वर्णन करती प्रतीत हो रही है।
जानकारी के अनुसार, सिरसी गांव निवासी अब्दुल अजीज अपने परिवार के साथ लखनऊ में रहकर जमीन खरीद बिक्री का कारोबार करते थे। परिजनों द्वारा अपनी मां की मौत की खबर सुनकर बुधवार की रात वह अपने परिवार के साथ कार से अपने पैतृक गांव आ रहे थे। बताया जा रहा है कि वह यूपी के नगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित कटया के पास पहुंचे ही थे कि सड़क किनारे खड़ी कंटेनर के पीछे कार जा घुसी। इस घटना में कार सवार अब्दुल अजीज, उनकी पत्नी नर्गिस तबस्सुम एवं तीन पुत्री अनम, सिजरा तथा तुबा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि कार चालक अभिषेक एवं एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गए हैं जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।
बताया जा रहा है कि दुर्घटना इतना भयानक था कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। स्विफ्ट कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया जाता है कि पुलिस ने किसी तरह से कार तोड़ कर शवों को बाहर निकलवाया। जिसके बाद मृतक के जेब से मिले मोबाइल नंबर से उनके परिजनों को सूचना दी गई । परिजन भी घटना की सूचना मिलते ही निकल चुके हैं।

मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने आ रहे थे अजीज

लखनऊ के आशियाना में 20 साल से रहने वाले अब्दुल अजीज की माता का देहांत बुधवार को हो गया था। मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने पत्नी एवं तीन पुत्री के साथ अपने पैतृक गांव आ रहे थे।

सीएम ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस्ती जिले में हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराने तथा प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।