होली है बार बालाओं ने लगा दिया ठुमका पूर्व कृषि मंत्री बाटुल झा बुरा न मानो कार्यक्रम का किया उदघाटन

जामताड़ा से राजकिशोर सिंह की रिपोर्ट
जामताड़ा : रंगों का पर्व होली के अवसर पर कुंडहित प्रखंडन्तर्गत बनकाटी गांव में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था।इस दौरान बार बालाओ के ठुमके लगे।कार्यक्रम का उदघाटन पूर्व कृषि मंत्री सह भाजपा नेता सत्यानंद झा बाटूल ने किया।इसके बाद भोजपुरी के अश्लील गानों पर नृत्य का कार्यक्रम हुआ जो देर रात तक जारी रहा। शायद कार्यक्रम के आयोजनकर्ता यह भूल गए कि कोरोना की सेकेंड वेब ने दस्तक दे दी है।स्थितियां और परिस्थितियां बदल रही हैं।एक बार फिर केन्द्र से लेकर राज्य सरकार कोरेना के प्रसार को रोकने के लिए चिंतित है।जिस कारण 20 मार्च को गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से होली सरहुल सबेबरात नवरात्रि इस्टर आदि को लेकर गाइडलाइन जारी किया गया है। लेकिन उक्त गाइडलाइन के अनुपालन कराने की जिनके कंधे पर जिम्मेवारी थी।उन्होने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अपनी जिम्मेवारी से छुट्टी पा ली।लेकिन जिलेभर में होली मिलन समारोह के नाम भीड़ जुटाया गया।जिस भीड़ और आयोजन से बेखबर रहे।इस स्थिति सरकार का आदेश मखौल बनकर रह गया।

एसडीएम ने सार्वजनिक समारोह के आयोजन पर लगाया था प्रतिबंध

अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा जारी मुख्य सचिव गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग झारखंड रांची के पत्र के आलोक में एक आदेश जारी किया गया था‌।
इधर समाजसेवी जयंत बनर्जी ने कहा कि कोविड.19 के प्रसार की रोकथाम के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी किया था। उन्होने कुंडहित के बनकाटी गांव में होली मिलन समारोह के आयोजनकर्ता और उदघाटन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *