भारतीय लोक कल्याण संस्थान के सहयोग से 76 ग्रामीणों का टीकाकरण कराया गया

गुमलाः भारतीय लोक कल्याण संस्थान गुमला द्वारा आज सदर प्रखंड अंतर्गत तेलगांव पंचायत सचिवालय में टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टीकाकरण कार्यक्रम में कुल 76 ग्रामीणों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 18 वर्ष से ऊपर वाले 66 एवं 45 वर्ष से ऊपर वाले 10 लोगों ने टीका लिया।

संस्था के द्वारा टीका लेने आए हुए सभी ग्रामीणों के बीच फेस मासक का वितरण किया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए संस्था ने लोगों के बीच बचाव हेतु आवश्यक जानकारियां दी। संस्था द्वारा ग्राम वासियों को मास्क लगाने, समय-समय पर हाथ धोने ,सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने एवं अपने तथा अपने पूरे परिवार को टीकाकरण हेतु प्रेरित करने की अपील की गई।

ज्ञातव्य है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्यों से यह संस्थान गांव-गांव में जाकर प्रचार प्रसार कर रही है। संस्थान के सचिव चन्द्र देव सिंह ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए टीका बहुत जरूरी है। इसलिए 18 वर्ष से 44 तथा 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी व्यक्ति स्वयं और अपने परिवार का टीका अवश्य कराएं। कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय है टीकाकरण।

मौके पर संस्था के सचिव चंद्रदेव सिंह, अभिसरण विशेषज्ञ गीता देवी, स्वास्थ्य विभाग के एएनएम सरस्वती कुमारी, सी एच ओ सुषमा टोप्पो, सेविका सत्य प्रभादेवी, अलका नीलम तिग्गा, सहायिका लिली रोज तिर्की, बॉबी देवी, जनसेवक विनोदनंद पाठक, राजस्व उपनिरीक्षक जत्रिया उरांव, अमर ज्योति कुमार, प्रज्ञा केंद्र संचालक, राहुल कुमार श्रीवास्तव, गोल्डन आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *