कुआं में डूबने से मासूम की मौत

जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा: शुक्रवार को हनवारा थाना क्षेत्र के खेरैया गांव में कुएं में डूबने से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई। मृतक खेरैया गांव निवासी मो सुल्तान का 10 वर्षीय पुत्र शहनवाज आलम था।
वहीं घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर हनवारा थाना की पुलिस पहुंची और शव का पंचनामा तैयार किया।जिसके बाद परिजनों द्वारा लिखित रूप से शव का पोस्टमार्टम नही कराने का अनुरोध किया। परिजनों के अनुरोध पर पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराया।
मिली जानकारी के अनुसार, हनवारा थाना क्षेत्र के खेरैया गांव निवासी मो सुल्तान के 10 वर्षीय पुत्र शहनवाज आलम अपने मित्र के साथ गांव में ही स्थित कुएं के बगल में खेल रहा था।खेल ही खेल में शहनवाज अचानक कुएं में गिर गया। शाहनवाज को कुएं में गिरते देख उसके साथ खेल रहे बच्चों ने जोर शोर से हो हल्ला करना शुरू कर दिया। बच्चों का हो हल्ला सुनकर अगल बगल से ग्रामीण जुटे और किसी तरह अपना जुगाड़ लगाकर बच्चे को बाहर निकाला।लेकिन तब तक शहनवाज दम तोड़ चुका था। घर के चिराग की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया।परिजन दहाड़ मार मार कर रो रहे थे।
इस सम्बंध में हनवारा थाना प्रभारी दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि खेरैया गांव में एक बालक का कुएं में डूबने से मौत हुई है। लेकिन परिजनों ने अपनी स्वेच्छा से पोस्टमार्टम नही कराने की बात कही। परिजनों द्वारा लिखित आवेदन देने के बाद यूडी केस दर्ज कर लिया गया है।