झारखंड वीरों की धरती है, जिसमें गुमला प्रमुख है: रघुवर दास

गुमलाः आज भाजपा गुमला जिला कार्यसमिति की बैठक स्थानीय रोनियार धर्मशाला में संपन्न हुई। जिसमें जिले के 17 मंडलों के अध्यक्ष- महामंत्री सभी मोर्चा के अध्यक्ष- महामंत्री जिला कार्यसमिति सदस्य, जिला पदाधिकारी ,प्रदेश नेताओं ने भाग लिया। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास विशेष रूप से उपस्थित थे। जहां युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रघुवर दास का एरोड्रम से भव्य स्वागत किया जहां रघुवर दास द्वारा शहीद स्थल टावर चौक में माल्यार्पण कर शहीदों को श्रधांजलि दी गई। जहाँ कार्यकर्ताओं द्वारा सभा स्थल पर पारंपरिक स्वागत करते हुए बैठक स्थल पर लाया गया। सर्वप्रथम आगत अतिथियों द्वारा पूजनीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए सामूहिक वंदे मातरम के गान के साथ बैठक का शुभारंभ किया गया ।
स्वागत भाषण देते हुए जिला अध्यक्ष अनूप चंद अधिकारी ने सभी कार्यकर्ताओं को कोरोना काल में निस्वार्थ भाव से काम करने की बधाई दी, जिले से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा ही संगठन के माध्यम से गरीबों की सेवा, वृक्षारोपण, रक्तदान, प्लास्टिक मुक्त अभियान, स्वच्छता अभियान को उत्कृष्ट बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया एवं कोरोना काल में मृत व्यक्तियों को श्रद्धांजलि दी।
मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा झारखंड वीरों की धरती है उसमें गुमला जिला प्रमुख है, इस भूमि से अल्बर्ट एक्का, जतरा टाना भगत ,तेलंगा खड़िया, बक्सर सिंह, मुंडल साय का जन्म स्थल है इनको प्रेरणा मानकर महापुरुषों को नमन करता हूं।
उन्होंने कहा जिस संकल्प के साथ भाजपा की स्थापना हुई थी उन सभी कार्यों को प्रेरणास्रोत पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी-पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेई ने आगे बढ़ाया है उसी काम को असंख्य भाजपा कार्यकर्ता सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, स्वर्णिम विकास, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए संकल्पित हैं। मोदी जी के शासन में भाजपा का सपना पूरा हो रहा है राम मंदिर भी बन रहा है धारा 370 खत्म हो गया। मोदी जी ने वसुधैव कुटुंबकम का नारा देकर कोरना काल में गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिए जनधन खाता से हर एक खाता धारियों को पंद्रह सौ आर्थिक सहायता मिला, वैक्सीन निर्माण कर आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी ।
उन्होंने कहा भाजपा नेशन फर्स्ट को आगे बढ़ाने के लिए काम करती है जबकि बाकी की पार्टियां पहले अपनी चिंता करती है कांग्रेस या क्षेत्रीय दल परिवारवाद को मानती है जबकि भाजपा पूरे पार्टी को परिवार मानती है।
उन्होंने कहा महाठग गठबंधन की सरकार में झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता ठगा महसूस कर रहे हैं लोक कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया गया है, झारखंड जंगल राज की तरफ अग्रसर हो गया है अवैध रूप से बालू, पत्थर,खनिज, गौ तस्करी, धर्मांतरण पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री आवास से संचालित हो रहा है ।
उन्होंने कहा यह राज्य मूलवासी आदिवासियों की सरकार नाम की रह गई है जबकि हकीकत में यह सरकार सोरेन परिवार की चल रही है, उन्होंने कार्यकर्ताओं से बूथ कमेटी- शक्ति केंद्र को मजबूत करने की सलाह दी! उन्होंने जनजाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को झारखंड की संस्कृति परंपरा को बचानेके लिए गांव-गांव चौपाल लगाकर आदिवासियों के सुख दुख का साथी बनने का निर्देश दिया।

वही कार्यक्रम को जिला प्रभारी बबन गुप्ता ने संबोधित करते हुए संगठन को मजबूत करने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया उन्होंने पूर्व सरकार में किए गए ऐतिहासिक कार्यों को बताया तथा केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आम जनता को दिलानेके लिए कार्यकर्ताओं को आगे आने का निर्देश दिया।
वही प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू ने रघुवर दास की सरकार को निस्वार्थ समर्पित होकर राज्य के विकास के लिए काम करने पर आभार जताया।
उन्होंने कार्यकर्ताओं को समन्यव स्थापित कर पार्टी का काम करने पर बल दिया।
वही पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉक्टर अरुण उरांव ने कहा कि राज्य में अपराध-नक्सलवाद दुबारा पनप रहा है इसका कारण भ्रष्टाचार है रिश्वत के बदौलत अधिकारियों का पदस्थापन हो रहा है जिसे कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है पूर्व की सरकार में सरकार का डर रहता था, नौकरशाहों की मोनेटरिंग होती थी अब तो सीएम हाउस से ही जंगल -जमीन, आदिवासी- मूलवासी की बोली लगाई जा रही है !कार्यकर्ता ब्लॉक स्तर तक टीम तैयार करें गरीबों की सेवा करें हम अपनी राजनीतिक जमीन वापस लेकर रहेंगे!
वहीं पूर्व विधायक शिव शंकर उरांव ने कहा हर स्तर पर संगठन सजग रहें सभी कार्यों की आत्म समीक्षा होनी चाहिए ।भाजपा नेतृत्व अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए कार्य करता है, मेरा आदमी -तेरा आदमी की संस्कृति को समाप्त करनी चाहिए भाजपा कार्यकर्ता के रूप में सब की पहचान होनी चाहिए।
वही पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव ने कहा भाजपा कार्यकर्ता गांव शहर की मूलभूत समस्या के लिए कार्य करें, कोरोना काल में भाजपा कार्यकर्ता हर जगह नर सेवा करते नजर आए बाकी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता कहीं दिखाई तक नहीं दिए सरकार की बुनियाद भ्रष्टाचार पर टिकी है कार्यकर्ताओं के सेवा भाव के बदौलत हम दोबारा सत्ता हासिल करेंगे ।
वहीं सांसद सुदर्शन भगत ने सेवा ही संगठन है इसी उद्देश्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेहतर -अभूतपूर्व कार्य किया है ,यूपीए गठबंधन की सरकार सभी मोर्चे पर विफल है संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी हर भाजपा कार्यकर्ताओं के कंधों पर हैं, सभी मिलकर संगठन को मजबूत करें !
बैठक का संचालन जिला महामंत्री मिसिर कुजूर ने किया!
इस अवसर पर मुख्य रूप से विनय लाल, भूपन साहू, शिव प्रसाद साहू, सतनारायण पटेल ,विनोद प्रसाद ,शैल मिश्रा ,किरणमाला बाड़ा ,रविंद्र सिन्हा, राधेश्याम कुशवाहा, देवेंद्र लाल उरांव, आफताब आलम लाडले, शिवदयाल गोप, अरविंद मिश्रा, संजय वर्मा, सुमित केसरी ,अमरमणि उरांव, गायत्री देवी, कंचन लाल ,बालकेश्वर सिंह ,राम अवध साहू, सूरज देव सिंह, भिखारी भगत ,यशवंत सिंह, संजय सिंह ,गीता मिश्रा,संजय साहू, संतोष सिंह, चितरंजन मिश्रा,मनीष सिंह, सूबा एल्बम तिग्गा, आदि प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।