जियाजोरी गांव में धराया खस्सी चोर

– एक दिन पूर्व मुखिया की खस्सी चोरी कर बेच दिया था
मुकेश कुमार/ शंकर सुमन की रिपोर्ट

महागामा: थाना क्षेत्र के जियाजोरी गांव में मुखिया की खस्सी चुरा बेच देने वाले चोर को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।
खस्सी चोर को जियाजोरी पंचायत के मुखिया शाहिद अंसारी एवं ग्रामीणों के द्वारा दियाजोरी- जाताकोठी मुख्य सड़क से पकड़ कर महागामा थाना को सुपुर्द कर दिया गया। घटना के संबंध में मुखिया शहिद अंसारी ने बताया कि उनका खस्सी गांव के बहियार में बीते बुधवार की दोपहर चरने गया था। लेकिन चोरों ने खस्सी की चोरी कर गोरखपुर गांव में जाकर बेच दिया था। खोजबीन क्रम में पता चला कि चितरकोठी निवासी तैयब अंसारी का बेटा फूल मोहम्मद अंसारी ( 25) के द्वारा खस्सी की चोरी कर बेचा गया है। गुरुवार की सुबह दीयाजोरी से जाताकोठी जाने वाली मुख्य सड़क पर खस्सी चोर को पकड़ा गया। छानबीन की गई तो फूल मोहम्मद ने खस्सी चोरी की बात को स्वीकार किया। साथ ही खस्सी चोरी की घटना में अपने साथ एक और साथी की संलिप्तता की बात को स्वीकार किया ।
मुखिया ने महागामा थाना की पुलिस को जियाजोरी चौक पर लिखित आवेदन दिया। आवेदन में उन्होंने जिक्र किया है , जियाजोरी गांव से अबतक 10 लोगों की खस्सी की चोरी हुई है। चोरी की घटना को इसी गिरोह के द्वारा अंजाम दिया जाता है। मौके पर महागामा और ललमटिया की पुलिस को घंटों मशक्कत करना पड़ा । इस मौके पर पुलिस निरीक्षक महागामा बाबू राम भगत, पुलिस निरीक्षक ललमटिया कमलेश प्रसाद ,थाना प्रभारी महागामा उमेश कुमार मोदी, ललमटिया थाना प्रभारी ललित पांडेय सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।