लातेहार में रोजगार सृजन को लेकर उपायुक्त ने बढ़ाए कदम, फ्लिपकार्ट का वेयर हाउस खोलने के लिए उद्योग विभाग को लिखा पत्र

जिले के चंदवा एवं बालूमाथ में वेयर हाउस के लिए जमीन चिन्हित कर भेजा प्रस्ताव

राज्य का पहला जिला वेयर हाउस, खोलने के लिए जमीन चिन्हित कर सरकार को भेजा प्रस्ताव

लातेहार जिलावासियों के भावनाओं से कराया अवगत

नक्सल उन्मूलन में भी होगा सहायक

लातेहार: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देने हेतु ई-कॉमर्स के क्षेत्र के बड़े ब्रांड फ्लिपकार्ट के साथ दिल्ली में एमओयू किया गया है। सरकार के सपनों को अमलीजामा पहनाने के उद्देश्य से एवं लातेहार जिले में रोजगार सृजन करने की सोच के साथ उपायुक्त अबु इमरान ने जिले में रोजगार सृजन को लेकर कदम बढ़ाया है एवं फ्लिपकार्ट के वेयर हाउस के लिए उद्योग विभाग के सचिव एवं निदेशक को बालूमाथ एवं चंदवा में जमीन चिन्हित करते हुए प्रस्ताव भेजा है। उपायुक्त श्री इमरान का यह प्रयास कर सफल हो जाता है तो निश्चित रूप से जिले में भारी पैमाने पर रोजगार का सृजन होगा ही जिले के विकास का भी रास्ता साफ होगा। बताते चलें कि झारखंड सरकार एवं फ्लिपकार्ट के बीच एमओयू किया गया है। जिसमें वेयर हाउस खोलने का प्रस्ताव है। उपायुक्त ने पत्र में यह भी लिखा है लातेहार क्यों वेयरहाउस के लिए उपयुक्त है एवं उन्होंने अनुरोध किया है कि लातेहार जिला को मौका प्रदान किया जाए ताकि झारखंड का पहला फ्लिपकार्ट वेयरहाउस लातेहार में खुल सके।

उपायुक्त अबु इमरान ने झारखंड सरकार एवं फ्लिपकार्ट के बीच हुए एमओयू को अमलीजामा पहनाने की पहल की।

झारखंड सरकार ने उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा देने हेतु ई-कॉमर्स के क्षेत्र के बड़े ब्रांड फ्लिपकार्ट के साथ दिल्ली में एमओयू किया है।
उपायुक्त लातेहार के द्वारा फ्लिपकार्ट के झारखंड में पहले वेयरहाउस उद्योग केंद्र की स्थापना हेतु लातेहार जिला के बालूमाथ एवं चंदवा जैसे औद्योगिक क्षेत्र में भूमि चिन्हित किया गया है एवं इस बाबत उद्योग सचिव तथा उद्योग निदेशक को पत्राचार के माध्यम से सूचित भी किया है। उपायुक्त श्री इमरान ने सरकार के सपनों को अमलीजामा पहनाने की पहल भी की है।

ऐसे बढ़ाए कदम

6 मार्च 2021 को जैसे ही झारखंड सरकार माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी के नेतृत्व में फ्लिपकार्ट से एमओयू की सूचना लातेहार के उपायुक्त अबु इमरान को मिली उन्होंने प्रयास प्रारंभ कर दिया ताकि यह शुभ अवसर लातेहार के हाथ से ना निकल जाए। एवं इसको लेकर उपायुक्त ने अविलंब कारवाई करते हुए जिले के बालूमाथ एवं चंदवा में जमीन चिन्हित कर उद्योग विभाग के सचिव एवं निदेशक को प्रस्ताव भेज दिया है ।

राज्य का पहला जिला वेयर हाउस खोलने के लिए जमीन चिन्हित कर सरकार को भेजा प्रस्ताव

उपायुक्त अबु इमरान के सार्थक पहल के कारण लातेहार जिला राज्य का पहला जिला है जिसने वेयर हाउस खोलने के लिए जमीन चिन्हित कर लिया है एवं उद्योग विभाग के सचिव एवं निदेशक के पास प्रस्ताव भेजा है।

नक्सल उन्मूलन में भी होगा सहायक

जिले में फ्लिपकार्ट वेयरहाउस खोलने की उपायुक्त अबु इमरान की पहल, सफल हो जाती है है तो निश्चित ही जिले में रोजगार सृजन होगा जो नक्सल उन्मूलन में सहायक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *