मोमिन अंसारी पंचायत समाज के प्रति जागरूकता शिक्षा और स्वास्थ्य पर कार्य करती रहेगी : नौशाद अंसारी

गुमला : मोमिन अंसारी पंचायत गुमला की एक महत्वपूर्ण बैठक पंचायत के अध्यक्ष मोहम्मद नौशाद अंसारी की अध्यक्षता में स्थानीय इस्लामपुर में अवस्थित मोमिन अंसारी पंचायत के कार्यालय नेहाल मंजिल में हुई! इस मौके पर मोमिन पंचायत के भारी संख्या में सदस्यगण उपस्थित होकर अपने अपने विचार रखे।
सदस्यों को संबोधित करते हुए पंचायत के अध्यक्ष मोहम्मद नौशाद अंसारी ने कहा कि आज लोगों में समाज और पंचायत के प्रति दिन प्रति दिन उदासीनता देखी जा रही है जबकि हमारे पूर्वजों अपने समाज के प्रति बहुत ही सजग और चिंतन मंथन के साथ समाज को आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का कार्य किया उन्हीं के बताए हुए रास्ते पर हम सब चल कर समाज को मजबूत कर सकते हैं
मोबिन अंसारी पंचायत के सचिव मोहम्मद सुल्तान अंसारी ने कहा कि पंचायत का कार्य सिर्फ शादी विवाह कराना ही नहीं है बल्कि समाज में पहले गलत रीति रिवाज में सुधार लाना शिक्षा स्वास्थ्य और नव युवकों में नशा पान की हानी के बारे में लोगों को जागरूक करना मोमिन पंचायत हमेशा दीन दुखियों गरीबों मजदूरों वंचितों अबला महिलाओं को मदद पहुंचाते रही है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।
बैठक में सर्वसम्मति से निम्नलिखित निर्णय लिए गए इस प्रकार है। पहला, सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि बहुत जल्द मोबिन अंसारी पंचायत गुमला एक महिला विंग का गठन करेगी जो समाज में हो रहे महिला उत्पीड़न बच्चों की शिक्षा दीक्षा स्वास्थ्य संबंधी का जागरूकता शिविर के माध्यम से किया जाएगा।
दूसरा, मोबिन अंसारी पंचायत बिरादरी मैं ज्यादा से ज्यादा नए पुराने सभी सदस्यों को आमंत्रित कर मोमिन अंसारी पंचायत को और मजबूत बनाएगी इसके लिए एक आवश्यक बैठक भी की जाएगी।
तीसरा,, मोमिन अंसारी पंचायत गुमला का एक शिष्टमंडल बहुत जल्द झारखंड की राजधानी रांची जाएगी और झारखंड के कल्याण मंत्री अन्य मंत्रियों से मिलकर अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय से संबंधित बुनियादी सुविधाओं बेरोजगारी शिक्षा बोर्ड निगमों आदि में हिस्सेदारी खासकर मोमिन अंसारी बिरादरी के कल्याणकारी योजनाओं के लिए बातें रखेगा।
चौथा,, मोबिन अंसारी पंचायत गुमला का शिष्टमंडल बहुत जल्द उपायुक्त गुमला पुलिस अधीक्षक गुमला एवं अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर लिखित कार गुजार अंजुमन इस्लामिया गुमला के चुनाव से मुतालिक बातें रखी जाएगी।
इस मौके पर सफी जावेद अंसारी अलाउद्दीन अंसारी अख्तर अंसारी मोहम्मद मुस्ताक अंसारी मोहम्मद फिरोज अंसारी मोहम्मद नईम अंसारी मोहम्मद अशफाक अंसारी मोहम्मद शादाब अंसारी मोहम्मद मुख्तार अंसारी अब्दुल रज्जाक अंसारी हाजी अब्दुल वाहिद अंसारी आदि उपस्थित थे।