चलंत वाहन घूम-घूम कर लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज देते हुए करेगा जागरूक : उपायुक्त

गुमला जिले में उपायुक्त गुमला के द्वारा चलंत (मोबाइल) टीकाकरण का हुआ शुभारंभ

उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर 05 मोबाइल टीकाकरण वैन को किया रवाना

गुमला: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार के नियंत्रण एवं रोकथाम के मद्देनजर गुमला जिले में घर-घर टीकाकरण अभियान के संचालन के उद्देश्य से आज उपायुक्त गुमला शिशिर कुमार सिन्हा ने आईटीडीए भवन परिसर से 05 चलंत (मोबाइल) टीकाकरण वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव को ध्यान में रखते हुए जिले में विशेष चलंत टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई है। पूर्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पंचायत भवनों में अवस्थित टीकाकरण केंद्रों के माध्यम सो लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा था। किंतु सुदूरवर्ती एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 18 वर्ष से 44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लाभार्थियों का भी कोरोना से बचाव हेतु सुगमतापूर्वक शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज चलंत (मोबाइल) टीकाकरण वाहन का शुभारंभ किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि आज रवाना किए गए मोबाइल टीकाकरण वाहन पूरे क्षेत्र में घूम-घूम कर आम नागरिकों का कोविड-19 का टीकाकरण का कार्य करेगी। उन्होंने आगे बताया कि गुमला जिले के अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति को टीका देना जिला प्रशासन गुमला का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी प्रखंडों सहित सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के वैसे इलाके जहां कोरोना वैक्सिनेशन अब तक नहीं हुआ है, वैसे स्थानों पर टीकाकरण चलंत टीकाकरण वाहन उनके घर-घर पहुंच कर टीकाकरण करेगी और साथ ही वहां के लोगों को टीकाकरण के पश्चात कोरोना से बचाव संबंधित जानकारी एवं दूसरा डोज कब लेना है इसको लेकर भी जागरूकता प्रदान करेगी।

उपस्थिति
चलंत (मोबाइल) टीकाकरण वाहन की रवानगी के अवसर पर उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा, अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. विजया भेंगरा, जिला जनसमंपर्क पदाधिकारी देवेंद्रनाथ भादुड़ी, डीपीओ विभूति नारायण सिंह, डीपीएम स्वास्थ्य जया रेशमा खाखा, स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *