लातेहार में भी नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक

लातेहार: भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने रेल ट्रेक को निशाना बनाया है। लातेहार जिले के धनबाद रेलखंड पर टोरी-लातेहार रेलखंड के रिचुघुटा और डेमु स्टेशन के बीच रेल ट्रेक को बम लगाकर उड़ा दिया। यह घटना कल देर रात की है। घटना की जानकारी मिलते ही बरकाकाना से राहत यान भी बुलाया गया है। इस घटना के बाद डाउन रेलवे लाइन पर रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है। हालांकि घटना के बाद रेलवे के द्वारा राहत कार्य आरंभ कर दिया गया है। आईजी अभियान एवी होमकर ने बताया कि पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
दूसरी ओर 18636 सासाराम-रांची और 08310 जम्मूतवी एक्स. गया-कोडरमा-मुरी होकर चलेगी। दोनों ट्रेन रेलवे ने 2 ट्रेन के परिचालन को आज के लिए रदद् किया है। जिनमें 03364 डिहरी ऑन सोन – बरवाडीह स्पेशल रदद्, 03362 बरवाडीह- ने सुबोगोमो स्पेशल ट्रेन भी कैंसिल किया है। उल्लेखनीय है कि भाकपा माओवादियों के इस्टर्न रीजनल ब्यूरो के सचिव और पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस उर्फ किशन दा की गिरफ्तारी के बाद नक्सलियों ने 20 नवंबर को देशव्यापी बंद बुलाया है।

वहीं इस संबंध में धनबाद पीआरओ की ओर से एक बयान जारी कर बताया गया है कि अप लाईन में ओएचई को 08.27 बजे ठीक कर दिया गया है। डाउन लाईन ओएचई को 08.47 बजे फीट कर बिजली दे दिया गया है। इंजन को 08.45 बजे पटरी पर चढ़ा दिया गया है।अप लाइन पर 10 किमी प्रति घंटा की गति सीमा लगाया गया है। अप लाइन पर भी बिजली चालू कर दिया गया है।