निशिकांत साह हत्याकांड के उद्भेदन के लिए मंगाया गया श्वान दस्ता

– बीती रात लोहा के सरिया से सिर पर प्रहार कर की गई हत्या
अभय पलिवार/ नितेश रंजन की रिपोर्ट
गोड्डा/पथरगामा: गोड्डा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सैदापुर गांव निवासी निशिकांत साह (62) की शनिवार की रात लोहा के भारी-भरकम सरिया से सिर पर प्रहार करके कर दी गई। हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रविवार को दुमका से श्वान दस्ता मंगाया गया। लेकिन किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
रविवार को सुबह लहूलुहान अवस्था में पथरगामा थाना क्षेत्र के बरियठा गांव के आगे सिंघई बहियार में सैदापुर ग्राम निवासी निशिकांत साह की लाश बरामद की गई । मृतक के पुत्र चंदन से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक निशिकांत साह की बरियठा गांव के समीप 7 बीघा खेत है। खेत की देखभाल के लिए उन्होंने एक छोटा सा कमरा बनाया था। उसी कमरे में वह परचून की दुकान चलाते थे और वहीं से खेत में लगे फसल की देखरेख भी करते थे।
शनिवार की रात्रि सैदापुर स्थित घर से खाना खाकर वह बरियाठा बहियार में स्थित दुकान पर सोने के लिए चले गए। जब सुबह वह घर नहीं आए तो देखने के लिए पुत्र जा रहा था।
चंदन ने बताया कि पिताजी के द्वारा बनाए गए दुकान के पास ग्रामीणों की भीड़ देखकर वह दौड़ते हुआ पहुंचा, तो देखा कि पिताजी का सिर फटा हुआ है और वह मृत पड़े हुए हैं। चंदन कुमार ने बताया कि उसके परिवार के लोगों से किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। किसने ऐसा किया, यह कह कर वह फूट-फूट कर रोने लगा।
मृतक निशिकांत साह को दो पुत्र चंदन कुमार साह, पप्पू साह एवं एक पुत्री रूबी कुमारी है। पुत्री की शादी पहले हो चुकी है।
घटना की सूचना थाना प्रभारी पथरगामा बलिराम रावत को मिलते ही वह घटनास्थल पर दल बल के साथ पहुंचे और लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेज दिया। श्री रावत ने थाना क्षेत्र में हुई घटना की जानकारी एसडीपीओ गोड्डा को दी। सूचना मिलते ही एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए अविलंब हत्यारे को पकड़े जाने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि किसी भी कीमत पर हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा।
पुलिस ने कांड का उद्भेदन करने एवं हत्यारों की पहचान के लिए दुमका से खोजी कुत्ता को भी घटनास्थल पर मंगवाया। पुलिस किसी भी तरह हत्यारे को पकड़ने के लिए सारी प्रक्रिया कर रही है। इस मौके पर पुलिस निरीक्षक पथरगामा बलवीर सिंह पुलिस बल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *