नप अध्यक्ष ने पुलिसकर्मियों पर लगाया अभद्र व्यवहार करने का आरोप

– एसपी को आवेदन सौंपकर की कार्रवाई की मांग

गोड्डा से अभय पलिवार की रिपोर्ट
गोड्डा: नगर परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल ने पुलिसकर्मियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए एसपी से दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या है मामला

बुधवार को सुबह करीब 10 बजे जिला मुख्यालय के नेताजी चौक (रौतारा चौक ) पर वाहन चेकिंग अभियान चल रहा था। बाइक सवारों के हेलमेट एवं मास्क की जांच हो रही थी। बिना हेलमेट एवं मास्क के सफर कर रहे बाइक चालकों का चालान काटा जा रहा था।
उसी दौरान नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल वहां से गुजर रहे थे। बाइक कोई दूसरा व्यक्ति चला रहा था और नगर परिषद अध्यक्ष पीछे बैठे हुए थे। चेकिंग प्वाइंट पर बगैर मास्क के एवं हेलमेट के बाइक पर चल रहे नगर अध्यक्ष की बाइक को रोका गया। इस मुद्दे पर नगर परिषद अध्यक्ष की पुलिसकर्मियों से बतकही शुरू हो गई।

क्या कहते हैं अध्यक्ष

नगर परिषद के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार का कहना है कि वह बाइक की पिछली सीट पर बैठकर शहर भ्रमण पर निकले थे। सुबह करीब 10 बजे रौतारा चौक पर मास्क चेकिंग अभियान चल रहा था। वह जब वहां से गुजरने लगे तो पुलिसकर्मियों ने उनके बाइक की चाबी निकाल ली। इस पर उन्होंने कहा कि उनका बाइक चालक हेलमेट नहीं पहने हुए है, चालान काटना है तो काट लीजिए। उसी दौरान एक अन्य बाइक सवार को रोका गया, जिसके पीछे अपनी गोद में एक बच्चा लिए महिला बैठी थी। बाइक को रोकने पर महिला ने पुलिस से अनुरोध किया कि वह अपने बच्चे को दिखाने डॉक्टर के पास जा रही है, जाने दीजिए। लेकिन उस महिला की एक नहीं सुनी गई।
नगर अध्यक्ष के अनुसार, उन्होंने अपना परिचय देते हुए उपस्थित पुलिसकर्मियों से अनुरोध किया कि उसे जाने दिया जाए, बच्चे को दिखाने जा रही है। इस पर प्रतिनियुक्ति एएसआई एवं मजिस्ट्रेट ने कहा कि आप अपना देखिए, दूसरे का ठेका मत लीजिए। नगर अध्यक्ष के अनुसार, उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया।
एसपी को सौंपे गए आवेदन में नगर अध्यक्ष ने कहा है कि जब एक जनप्रतिनिधि के साथ पुलिस इस तरह का व्यवहार करती है तो आम जनों के साथ किस तरह व्यवहार करती होगी। उन्होंने जांच कराकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।