शिक्षा मंत्री से मिला एनएसयूआई का प्रतिनिधिमंडल

6000 बीएड विद्यार्थियों के नाम मेरिट लिस्ट में नही आने के संबंध में

रांची: कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में बीएड विद्यार्थियों ने झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को रांची स्तिथ उनके आवास में मुलाकात किया एवं ज्ञापन सौंपा। विदित हो कि बीएड सत्र 21- 23 के विद्यार्थियों ने नामांकन के लिए फॉर्म भरा था।
बीएड(2021-2023) में अपीरिंग विद्यार्थी को फॉर्म भराया गया और जब पहला मेरिट लिस्ट आया तब लगभग 6000 विद्यार्थियों को उन्हें नोट एलिजिबल लिस्ट मे डाल दिया गया कारण फाइनल मार्कशीट अपलोड नहीं ये बताया गया । जब दूसरी बार काउंसिल की तिथि आयी तब एडिट करने का मौका दिया गया सारे विद्यार्थी सही से एडिट किए फिर भी उनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं दिया गया । जेसीईसीईब से जानकारी के लिए बात की गई तो उन्होने फाइनल मार्कशीट अपलोड नहीं है का कारण बताया जबकि एडिटिंग के समय कोई भी ऑप्शन नहीं दिया गया था,और पहले काउंसलिंग में भी बिना मार्कशीट अपलोड किए हुए विद्यार्थियों का मेरिट लिस्ट में नाम अथवा एडमिशन भी हो चुका है। मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने सभी बातों को शिक्षा मंत्री को अवगत कराया एवं कहा कि द्वितीय काउंसलिंग को तुरंत रद्ध करवाया जाए और पुनः मेरिट लिस्ट को प्रकाशित किया जाए जिनमें अपीयरिंग बच्चो को भी मौका दिया जाए।
शिक्षा मंत्री जी ने सभी बातों को सुना एव तुरंत उच्च शिक्षा निर्देश ए. मुथुकुमार को कॉल कर के विद्यार्थियों के प्रॉब्लम को हल करने को कहा। मौके पर इंदरजीत सिंह, आकाश बाबा, आकाश रजवार, अमन, वैशाली, राजू, बंटी, पूनम, नूतन एव सैकड़ो विद्यार्थी मौजूद थे।