राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न

गोड्डा: राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत गोड्डा जिला मंडल टोली स्वास्थ्य स्वयंसेवकों का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को अग्रसेन भवन में संपन्न हुआ। मौके पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा एवं गोड्डा के विधायक अमित मंडल मुख्य रूप से उपस्थित थे।
प्रशिक्षण शिविर 5 सत्र का हुआ। जिसमें स्वास्थ्य संकल्पना एवं भूमिका एवं कोरोना की सामान्य जानकारी जिला भाजपा अध्यक्ष ने दिया।
दूसरे सत्र में विधायक अमित मंडल ने कोविड अनुकूल व्यवहार एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया। वहीं शहर के संजीवनी अस्पताल के संचालक डॉ धर्मेंद्र कुमार ने प्राथमिक उपचार एवं कोविड से बचाव पर प्रशिक्षण दिया।
इस प्रशिक्षण शिविर के मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने महामारी की संभावना एवं पिछले दिनों पूरे देश में कोविड महामारी के दौरान जो परिस्थिति उत्पन्न हुई और उसके कारण जो असुविधा हुई उस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 35 प्रतिशत ऐसे रोगी हॉस्पिटल में भर्ती हो गए थे, जो होम कोरोन्टाइन से ही ठीक हो सकते थे। इसके कारण देश में बेड की किल्लत झेलना पड़ा।
ऑक्सीजन की कालाबाजारी और लोगों में व्याप्त भय के कारण परेशानी और भयावह हो गई।
श्री वर्मा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को समाज के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करते हुए पूरी जिम्मेवारी इस महामारी काल में और बढ़ गई है। हमें सामाजिक संवेदनाओं के साथ मानव सेवा के कार्य को हर गांव में करना है। इसके लिए भाजपा के कार्यकर्ता 30 तारीख तक तैयारी पूर्ण कर लेंगे।
वहीं गोड्डा के प्रभारी संतोष साह ने आगामी कार्य योजना की समीक्षा की। प्रदेश के आईटी प्रभारी निवेल किस्कू ने कोविड प्रभावित लोगों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री मुरारी चौबे ने एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला संयोजक प्रीतम गाडिया ने किया। कार्यक्रम में पप्पू शर्मा एवं ज्योति झा की भूमिका सराहनीय रही। प्रशिक्षण में हर मंडल से 4 की कमिटी उपस्थित थी।वहीं सभी बूथों पर दो की कमिटी का प्रशिक्षण 30 अगस्त तक होना है।