अपहरण और बरामदगी मामले में अफीम कनेक्शन, चार गिरफ्तार

खूंटी : जिले के हितुटोला से दो ठेकेदारों का कुछ अपराधियों ने शनिवार को अपहरण कर लिया था और ठेकेदार के मोबाइल से ही फिरौती की मांग की गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपहरणकर्ताओं अभय साव और अनिल सुंडी को एक बोलेरो, दो बाइक, तीन मोबाइल, एक लैपटॉप और 1,75,700 रुपये के साथ पकड़ा था। इनके अन्य साथी भागने में कामयाब रहे थे जिसकी गिरफ्तरी का खुलासा सोमवार को एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया। सोमवार को हुए गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में अपहृत अमोष तोपनो और सुलेमान गुड़िया की गिरफ्तारी मंगल मुंडा-महादेव मुंडा के साथ अफीम के रुपयों का लेनदेन को लेकर हुए विवाद हुआ था। विवाद के बाद मंगल मुंडा और महादेव मुंडा वहां से फरार हो गए जबकि कुछ ही दूरी पर उसी लेनदेन के लिए खड़े अभय साव और अनिल सुंडी ने उसका अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद अभय और अनिल ने अमोष की पत्नी को उसी के मोबाइल से फ़ोन कर फिरौती की रकम मांगी थी। सुलेमान और अमोष पेशे से ठेकेदार है जबकि इसकी आड़ में अवैध अफीम का धंधा भी करता है।
एसपी ने बताया कि अपहृत अमोष और सुलेमान से जब अपहरण का कारण पूछा गया तो दोनों ने बताने से इंकार किया। पुलिस जब कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो दोनों ने अपहरण का कारण अफीम के रुपयों का लेनदेन बताया और इसमें शामिल अन्य मंगल मुंडा और महादेव मुंडा का नाम बताया। बयान के अनुसार पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया उसके बाद अपहरण के पूरे मामले का खुलासा हुआ। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मंगल के घर से एक किलो 100 ग्राम अफीम,21 हजार नकद और तीन मोबाइल फ़ोन बरामद किया है। फिलाहल गिरफ्तार सभी अपराधियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।
छापेमारी अभियान में डीएसपी अमित कुमार,थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो,पुअनि पुष्पराज कुमार,पुअनि विश्वजीत ठाकुर, पुअनि भजन लाल महतो, राकेश कुमार मंडल समेत खूंटी थाना रिजर्व गार्ड के आईआरबी 5 के हवलदार एंव पुलिसकर्मी शामिल थे।