भाजपा रामगढ़ जिला कार्यालय में कोविड-19 की चुनौती विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन

रामगढ़। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में सोमवार को कोविड-19 की चुनौती विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रवीण मेहता ने की । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता पूर्व आईजी एवं अनुसुचित जन जाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण उरांव विशेष रूप से उपस्थित थे ।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि, जिला अध्यक्ष एवं विशेष अतिथियों द्वारा डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया । सामुहिक वन्दे मातरम् गीत के उपरांत मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया । सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता पूर्व आईजी एवं अनुसुचित जन जाति मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ अरुण उरांव ने कहा कि कोविड 19 के संकट काल में मिले चुनौती को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व मे देश ने आंतरिक और बाहरी षड़यंत्र से देश को सुरक्षित किया । वहीं पहली लहर में कोरोना से लोगों को सुरक्षित रखने में लाकडाउन लगा कर लोगों के जीवन को सुरक्षित कर पाये । वहीं दुसरी लहर‌ में वैक्सीन एक सुरक्षा कवच के रूप में प्रमुख हथियार बना । बहुत ही कम समय में कोविशिल्ड और कोवैक्सीन का रेकॉर्ड उत्पादन कर विश्व पटल पर कोरोना के खिलाफ भारत की तैयारी का डंका बजा । पुरे विश्व में यदि जनसंख्या की बात करें तो भारत ने प्रधानमंत्री के अद्वितीय सोच से कम से कम लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए । पहली लहर में कोरोना महामारी की अत्यधिक जानकारी नहीं होने के कारण लोकडाउन‌ लगाकर लोगों की जान बचाया गया । दुसरी लहर‌ में मास्क ,सैनिटाइजर, वेंटिलेटर,पीपी कीट,आक्सीजन निर्माण युद्ध स्तर पर किया गया।साथ ही टीकाकरण अभियान को आंदोलन का रूप दिया गया ।परिणामत अब तक 36 करोड़ भारतीयों ने टीका ले कर विश्व में सबसे ज्यादा टीकाकरण करने का रिकॉर्ड बनाया । दुसरी लहर‌ में विपक्ष के नाकारात्मक राजनीति पर प्रहार करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन के नाकामी के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी । औंधे मुंह गिरने पर खुद चुपके से टीका लगवाते देखें गये।
यह हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही हैं जिन्होंने राज्य सरकार को समय समय पर कोविड के संदर्भ में एडवाइजरी जारी किया । वहीं पीएम केयर फंड का व्यापक उपयोग किया ।मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से टीकाकरण के लिए लोगों को उत्साहित किया । देश में सभी व्यस्क को मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है । उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि सेवा ही संगठन के भाव के साथ आप सभी ने जरूरत मंद लोगो के बीच सुखा राशन पहुंचाने के साथ साथ स्वास्थ रक्षक औषधियों का भी वितरण किया है । स्वागत भाषण में जिला अध्यक्ष प्रवीण मेहता ने कहा कि आज का विषय कोविड-19 की चुनौती – माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संकट का मुकाबला करता राष्ट्र के संदर्भ में रामगढ़ जिला के कार्यकर्ताओं ने भी जरूरतमंदों के बीच सुखा राशन ताजा भोजन साबुन सहित अन्य जरूरी सामानों को पहुंचाने का काम किया ।
सम्मेलन का संचालन महामंत्री खिरोधर साहु ने तथा धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री रंजन फौजी द्वारा किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्य समिति सदस्य व बीस सूत्री कार्यक्रम के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रकाश मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व जिला अध्यक्ष, नारायण चंद भौमिक, अमरेन्द्र कुमार गुप्ता चन्द्रशेखर चौधरी, डॉक्टर संजय कुमार सिंह, राजू चतुर्वेदी बलराम महतो , अखिलेश प्रसाद ,जिला महामंत्री खिरोधर साहु रंजन फौजी, जिला मंत्री राजेंद्र कुशवाहा ,दिलीप सिंह ,रमेश वर्मा संजीव कुमार बाबला, किरण देवी बसुध तिवारी ,जिला कोषाध्यक्ष दीनदयाल कुमार, जिला मीडिया प्रभारी राजीव रंजन प्रसाद ,सोशल मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा, मीडिया सहित भीमसेन चौहान वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश प्रसाद, रविन्द्र प्रसाद शर्मा, सुखदेव प्रसाद, सोशल मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सन्नी कुशवाहा ,अनुसुचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल अध्यक्ष मनोज गिरि ,, बबलु साव, तोकेश सिंह , ,राजशेखर, ,अशोक कुमार मनोज सिंह,सुनील प्रसाद भोला डांगी, जितेंद्र साहु,सचिदा प्रसाद, त्रिलोकी प्रजापति सहित कई मंडलों के महामंत्री व प्रमुख कार्यकर्ता भी उपस्थित थे ।