मेहरमा में जाम की समस्या से लोग हलकान

– सड़कों पर वाहन दौड़ने की जगह रेंगते हैं
विजय कुमार की रिपोर्ट

मेहरमा । सड़क जाम जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं मेहरमा के लोग। जाम की जगह महाजाम कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी। महाजाम के कारण मेहरमा की सड़कों पर वाहन दौड़ते नहीं बल्कि रेंगते हैं। आम लोग महा जाम की समस्या से हलकान हो रहे हैं। लोग अब पूछने लगे हैं कि आखिर रोज-रोज सड़क-जाम की समस्या से कब मिलेगी राहत। ताजा मामला मंगलवार दोपहर की है। मेहरमा थाना क्षेत्र के सिद्धू कानू पिरोजपुर चौक के पास ऐसे महा जाम की समस्या नियमित देखी जा रही है। तस्वीर देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि मेहरमा महानगर में तब्दील हो गया है।
कई घंटों तक छोटी बड़ी वाहनों का लंबी कतार लगी रहती है, जिसके कारण आम यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।दूर-दराज के विभिन्न गांवों से बाराहाट बाजार आने-जाने वाले लोगों को महाजाम में फंसकर फजीहत झेलना पड़ रहा है। इसके कारण कई लोग आवश्यक कार्यो से वंचित हो जाते हैं।
इस तरह नियमित महा जाम की समस्या से निजात दिलाने में मेहरमा प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।
इसके अलावा प्रखंड क्षेत्र के पिरोजपुर- भगैया सड़क में भारी वाहनों की परिचालन से आम लोगों को यातायात में बेहद परेशानी हो रही है। वहीं पत्थर चिप्स लदा वाहनों की परिचालन से स्थानीय प्रशासन मालामाल हो रहा है, जबकि आम लोग नर्क की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने महा जाम की परेशानी से निजात दिलाने के लिए पुलिस अधीक्षक एवं उपायुक्त से कार्रवाई करने की मांग की है।