पुलिस जनता की सुनें और समस्याओं का समाधान करें: एसडीपीओ

– महागामा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने अपराध गोष्टी के दौरान दिया निर्देश
जावेद अख्तर की रिपोर्ट
हनवारा:पुलिस पदाधिकारी जनता की समस्याओं को सुनें और समाधान की दिशा में आवश्यक कार्यवाही करें। यह निर्देश महागामा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसएस तिवारी ने रविवार को आयोजित मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान दी। अपराध गोष्ठी में महागामा अनुमंडल के विभिन्न थाना के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।
अनुमंडल क्षेत्र के अवर निरीक्षक एवं पुलिस निरीक्षकों के साथ आयोजित अपराध गोष्ठी में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिव शंकर तिवारी ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र की जनता से संवाद स्थापित कर सूचनाएं लेते रहें,जिससे कि पुलिस और पब्लिक के बीच समन्वय बना रहे। पुलिस जनता की बातों को सुने और उनकी समस्याओं को दूर करने की दिशा में कार्रवाई करें।
उन्होंने कहा कि महागामा अनुमंडल क्षेत्र में अपराध,अवैध कारोबार,कोयला,बालू,अवैध शराब,लकड़ी, खनिजों की तस्करी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री तिवारी ने थाना में लंबित कांडों,वारंट अपराधी को गिरफ्तार करने के संबंध में कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए । चोरी, डकैती, छिनतई जैसी घटना पर विशेष रुप से चौकसी बरतने के निर्देश दिए। कहा, अपराधियों पर पैनी नजर रख कर सख्त कार्रवाई करने की जरूरत हैं।जेल से बाहर आए हुए अपराधी को बीच-बीच में बुलाकर उनसे पूछताछ करें और इनकी गतिविधि पर ध्यान रखें।उन्होंने कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में नियमित रूप से गस्ती करें। संध्या,रात्रि के समय थाना क्षेत्र में रात्रि में आने जाने वाले लोगों को रोककर पूछताछ एवं सघन चेकिंग अभियान जारी रखें।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने ओवरलोडेड वाहनों पर कार्रवाई की बात करते हुए कहा कि माइनिंग को पुलिस हमेशा सहयोग कर रही है। साथ ही कहा कि ओवरलोडेड एवं बिना जरूरी कागजात के चला रहे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
वहीं हनवारा थाना क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया।ज्ञात हो कि हनवारा थाना क्षेत्र में अवैध शराब को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है, किंतु अवैध शराब की तस्करी नहीं रुक पा रही है। बैठक में महागामा के पुलिस निरीक्षक बाबूराम भगत,थाना प्रभारी कृष्ण कुमार, हनवारा थाना प्रभारी दीपक कुमार सिन्हा,ललमटिया थाना प्रभारी ललित पांडे,मेहरमा थाना प्रभारी पल्लवी कुजूर,बलबड्डा थाना प्रभारी दीप नारायण सिंह सहित बोआरीजोर,ठाकुरगंगटी के थाना प्रभारी व पुलिस निरीक्षक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *