बैंकिंग कोरेस्पोंडेंट सखी ग्राहकों को उपलब्ध कराएं बेहतर सेवा : उपविकास आयुक्त

 जेएसएलपीएस जिला मिशन प्रबंधन इकाई कार्यालय सभागार में बैंकिंग कोरेस्पोंडेंट सखी प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन हुआ ।  
बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: भारत की आजादी की 75वी. वर्षगांठ अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर गुरुवार को जेएसएलपीएस जिला मिशन प्रबंधन इकाई, बोकारो में बैंकिंग कोरेस्पोंडेंट सखी प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ उप विकास आयुक्त  जय किशोर प्रसाद ने कियाI  समूह की दीदियों द्वारा अतिथियों को पौधा देकर स्वागत किया गया।
मौके पर उप विकास आयुक्त  जय किशोर प्रसाद ने कहा कि बैंकिंग कोरेस्पोंडेंट सखी अपने कार्य के दौरान कैश राशि का बेहतर प्रबंधन करें  एवं कैश लाने – ले जाने में सतर्कता बरतें I सरकार की जो मंशा है उसे शत प्रतिशत पूरा करें। ग्राहकों को बेहतर सेवा देने का कार्य करें।
मौके पर विधायक प्रतिनिधि ने उपस्थित दीदियों के कार्य का सराहना करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया और क्षेतेर में किसी प्रकार की कठिनाई होने पर जानकारी साझा करने को कहा।
इससे पूर्व जेएसएलपीएस की जिला कार्यक्रम प्रबंधक अनिता केरकट्टा ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान सभी प्रखंडों से आये कुल 26  बी.सी.  (बैकिंग कोरेस्पोंडेंट) सखी को बैंकिंग कार्यों के लिए लेन – देन करने हेतु उपकरण एवं आइआइबीएफ  प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस उपकरण के जरिए बी.सी. सखी  के द्वारा सखी मंडल, उनके सदस्यों एवं अन्य ग्राहकों के  सभी तरह के लेनदेन एवं अन्य बैंकिंग कार्य को ऑनलाइन कर पाएंगी जिसमें गांव के महिलाओं को बैंक के कार्यों के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। आरसेटी के फैकल्टी आनंद कुमार ने आर – सेटी के माध्यम से संचालित प्रशिक्षणों की जानकारी दीI  बी.सी.  सखी नीलम कुमारी एवं माधुरी देवी ने अपना कार्य अनुभव उपस्थित अतिथियों के समक्ष रखा जिसका सभी ने सराहना किया। इस अवसर पर जेएसएलपीएस के जिला प्रबंधक वित्तीय समावेशन अमर नाथ सिह, ब्लॉक परियोजना पदाधिकारी सूरज कुमार,  बी.सी. सखी कपूरा  सोरेन, रोमा देवी, खुशबु नाजनीन, पूनम कुमारी, गायत्री देवी, अंजली देवी आदि उपस्थित थे।