अज्ञात वाहन के चपेट में आने से 7 मवेशी की मौत विरोध में सड़क जाम

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो:बोकारो जिला के दुगदा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिद्धू कान्हू चौक चौक के समीप हिरक रोड में बीती रात अज्ञात वाहन के द्वारा 8 गायों को कुचला गया। जिसमें 7 गायों की मौत मौके पर ही हो गई। और एक गाय बुरी तरह से जख्मी हालत में सड़क किनारे नाले में पाया गया। बताया जाता है कि डीवीसी पावर प्लांट से छाई का ट्रांसपोर्टिंग रात दिन हाईवा एवं बड़े गाड़ियों के द्वारा किया जाता है! लोगों का कहना है कि डीवीसी प्लांट हीरक रोड से प्रतिदिन सैकड़ों वाहनों के द्वारा छाई ट्रांसपोर्टिंग किया जाता है! जिसमें बड़ी मात्रा में हाईवा ही चलता है जो अनलोड कर पुनः लोडिंग के लिए काफी तेज रफ्तार से बिना नियंत्रण के बेकाबू होकर चला करता है, बताया जाता है कि इनमें से चालक कम और उप चालक ज्यादा है, रात में इनमें से कुछ चालक नशा भी करते हैं। घटना की जानकारी मिलते ही गौ रक्षा दल एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क को पूरी तरह से जाम कर दिया और सरकार एवं प्रशासन से !गाय मालिकों को उचित मुआवजा के साथ-साथ मृत गायों को हिंदू रीति रिवाज के साथ! दफनाने की!एवं जांच कर दोषियों को! कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग किया! सूचना मिलते ही घटनास्थल पर वीडीओ एस.के.मधेशिया , दुगदा थाना प्रभारी राजेश रंजन,चंद्रपुरा थाना प्रभारी नुतन मोदी, पहुंचे ।

वंही श्री मधेशिया ने बताया कि घटना की जांच की जायेगी और विधि शमत करवाई की जायेगी हालांकि मुआवज़े की बावत कहा कि सरकारी कोई नियम नही है फिर भी हमलोग सीनियर पदाधिकारी से बात करने के बात कुछ बता सकते है ।
वंही दूसरे पहलू संडक पर कोयला गिरने की बात पर पूछा गया कि कंही रात की अंधरे में कोयला चोरी करके तेज गति से भागने की वजह से घटना हुई हो तो ।तब इस बात पर मधेशिया ने भी आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है इस बिंदु पर भी जांच की जायेगी ।
घटना के बाद मौके पर ग्रामीण गो रक्षा प्रमुख गणेश तिवारी, समेत बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *