एसडीओ ने चल रहे टीकाकरण अभियान के विभिन्न केंद्रों का किया निरीक्षण

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा: उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के निर्देश पर गढ़वा जिले में टीकाकरण अभियान जारी है। शुक्रवार को टीकाकरण अभियान के निरीक्षण हेतु सदर अनुमण्डल पदाधिकारी ने अपने क्षेत्र के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के क्रम में सदर एसडीओ ने गढ़वा अनुमण्डल क्षेत्र के अंतर्गत तिलदाग तथा शहरी टीकाकरण केंद्र टंडवा समेत अन्य टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। मौके पर सदर एसडीओ के साथ अंचल अधिकारी गढ़वा मौजूद थे। सदर एसडीओ ने सम्बन्धित सभी बीडीओ, सीओ, एमओआईसी को आपसी समन्वय बनाते हुए अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से आच्छादित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को टिकाकरण की महत्ता के विषय में बताएं व टिकाकरण केंद्रों का प्रचार प्रसार करें। उन्होंने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को उक्त कार्य हेतु आंगनवाड़ी सेविका तथा सहायिका का सहयोग सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया।

आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में हमारी प्राथमिकता वैक्सिनेशन है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि जिले के शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों को टीकाकरण का लाभ दिया जाए। सभी पदाधिकारी व्यापक प्रचार- प्रसार कराते हुए तथा जागरूकता अभियान चलाकर वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने जिले वासियों से भी अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है नियत समयावधि के भीतर वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें।