एसडीओ ने डाकलेसी एवं सब्जी विक्रेताओं के विवाद का किया समाधान

गोड्डा: गोड्डा हाट के थोक सब्जी विक्रेताओं एवं गुदड़ी हाट के डाकलेसी एवं विक्रेताओं की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी, गोड्डा ऋतुराज के अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से डाकलेसी एवं थोक सब्जी विक्रेताओं तथा दुकानदारों के समस्याओं का निराकरण कर उनके बीच चल रहे विवादों को दूर किया गया।
बैठक में सभी थोक सब्जी विक्रेताओं के द्वारा गोड्डा हाट में वापस आने के लिए अपनी सहमति जताई।इस दौरान यह सहमति बनी कि गोड्डा हाट में एक रुपया प्रति वर्ग फीट एवं गुदड़ी हाट में पूर्व से निर्धारित दर पर सब्जी के खुदरा एवं थोक विक्रेताओं को डाकलेसी के पास शुल्क जमा करना होगा। दुकानदार अपनी पसंद की जगहों का चयन कर विभाग को सूचित करेंगे।
अनुमंडल पदाधिकारी श्री ऋतुराज के द्वारा बताया गया कि गोड्डा हटिया का बेहतर रूप से संचालन के लिए विभाग पूरी तरह से प्रयासरत है। यदि किसी भी प्रकार की समस्या आती है, तो सूचनाएं उन तक अवश्य पहुंचाएं। उसका तत्काल निपटारा किया जाएगा। गोड्डा हाट परिसर में थोक सब्जी विक्रेताओं को अस्थायी दुकान हेतु 10×10 वर्ग फीट साइज का स्थल आवंटित किया जाएगा। इससे अधिक आकार का स्थल आवंटन हेतु थोक सब्जी विक्रेताओं द्वारा नगर परिषद कार्यालय में आवेदन करना होगा। आवेदन के आलोक में नगर परिषद द्वारा आवंटित स्थल के अनुरूप निर्धारित दर पर डाकलेसी के पास शुल्क जमा किया जाएगा। सभी थोक विक्रेताओं को नगर परिषद द्वारा ट्रेड लाइसेंस निर्गत किया जाएगा। लाइसेंस निर्गत कराने के लिए थोक सब्जी विक्रेताओं को आवश्यक दस्तावेज कार्यालय में जमा करना होगा। गोड्डा हाट एवं गुदड़ी हाट में बिजली की समस्याओं के निदान के लिए नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा एवं सब्जी विक्रेताओं को बिजली कनेक्शन दी जाएगी। साथ ही सब्जी विक्रेताओं एवं आम लोगों के लिए शौचालय एवं मूत्रालय का निर्माण कराया जाएगा। इस बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ मुख्य रूप से नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा, नगर प्रबंधक मुर्तजा अंसारी, भास्कर कुमार आदि मौजूद थे।