कोविड 19 की चुनौती पर प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संकट का मुकाबला करता राष्ट्र विषय पर भाजपा कार्यालय में संगोष्ठी

सरायकेला। सरायकेला स्थित जिला भाजपा कार्यालय में सोमवार को जिलाध्यक्ष बिजय महतो की अध्यक्षता में “कोविड – 19 की चुनौती” माननीय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में संकट का मुकाबला करता राष्ट्र “बिषय” पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ। संगोष्ठी में मुख्य वक्ता दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि देश ने सोंचा नहीं था की कभी उसके सम्मुख ऐसी चिकित्सकीय आपदा आ खड़ी होगी। चाहे मास्क हो या फिर पी.पी.ई किट, कुछ भी हमारे पास प्रयाप्त मात्रा में नहीं था ।
प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर देशभर में इनका निर्माण शुरू हो गया और कम समय में देश आत्मनिर्भर ही नहीं हुआ बल्कि निर्यात करने की स्तिथि में आ खड़ा हुआ। प्रधानमंत्री जी के एक अपील पर रास्ट्रीय भावना से ओतप्रोत होकर देशवासियों ने उन्मुक्त हाँथो से पीएम केयर फण्ड में दान दिया, जिसका उपयोग महामारी से लड़ने की खातिर किया गया ।
श्री दिनेशानंद गोस्वामी ने बताया की देश में पूर्व की सरकारों के वक़्त चिकित्सा के मद में 94,452 करोड़ रुपये खर्च होते थे जिसे मोदी सरकार ने बढ़ा कर 2 लाख 23 हजार करोड़ कर दिया, लॉकडाउन में गरीबो के संकट को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार द्वारा उन्हें मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया गया, प्रधानमंत्री जी का दिया नारा ‘दो गज की दुरी मास्क है जरुरी’ जन जन का सुरक्षा मन्त्र बन गया ।
केंद्र की सरकार ने बिश्व की सबसे बड़ी टीकाकरण अभियान की शुरुवात की, आज देश के 38 करोड़ लोगो को टिका लगाया जा चूका है, कोरोना की दूसरी लहर में सरकार ने सेना के तीनो अंगो थल,जल,वायु को आपदा से लड़ने में लगाया, देश में पहली बार रेलवे ने ऑक्सिजन एक्सप्रेस चलाया, कोरोना के कारन अनाथ हुए बच्चों को केंद्र की सरकार ने आजीवन सहारा देने का निर्णय लिया ।
श्री गोश्वामी ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा, इन सब के बाद भी देश का बिपक्ष अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये का परिचय देता रहा, बैक्सीन को भाजपा का बैक्सीन बताया और इसके बारे में गलत भ्रांतियों को फैलाया ।
उन्होंने कहा कोरोना महामारी के दौरान देशभर में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा 4531 जगहों पर सिर्फ रक्तदान शिविर का आयोजन ही नहीँ किया गया…! बल्कि अपने किये गए सामाजिक कार्यो के द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा ही संगठन को चरितार्थ किया ।
मुख्य वक्ता दिनेशानंद गोश्वामी के संबोधन से पहले वरिष्ठ भाजपा नेता शैलेन्द्र सिंह और जिले के संगठन प्रभारी जे.बी तुबित ने भी अपनी बातो को रखा। इस संगोष्ठी में जिलाध्यक्ष बिजय महतो, मुख्यवक्ता दिनेशानंद गोस्वामी के अलावा जिले के संगठन प्रभारी जे.बी तुबित, आदित्यपुर के महापौर बिनोद श्रीवास्तव, सरायकेला निगम की अध्यक्षा श्रीमती मीनाक्षी पटनायक, जिला परिषद् की अध्यक्षा श्रीमती शकुंतला महली, शैलेन्द्र सिंह, जिला के उपाध्यक्ष राजा सिंहदेव, जिला महामंत्री मधु गोराई, गणेश माहली, श्रीमती चामी मुर्मू, रमेश हांसदा, हरेकृष्ण प्रधान मंचासीन थे,
कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा के सभी जिला पदाधिकारियों और सभी मंडल के अध्यक्षों की सहभागिता रही,
मंच का संचालन जिला मिडिया सह प्रभारी मनोरंजन सिंह ने किया और धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री मधु गोराई ने किया।