लातेहार के युवती के साथ गढ़वा में दुष्कर्म का मामला आया प्रकाश में, पांच गिरफ्तार

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट
गढ़वा: लातेहार जिले की एक आदिवासी युवती के साथ गढ़वा में आदिवासी युवती से गैंगरेप की घटना प्रकाश में आई है. मामला गढ़वा सदर थाना क्षेत्र का है. वारदात की जानकारी मिलते ही सदर थाने की पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने इस सिलसिले में युवती के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है.
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इस सिलसिले में गांव के आठ लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया. जिसमें 8 में से 5 लोगों की इस कांड में संलिप्तता पाई गई उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता लातेहार जिले की रहने वाली है. वह गढ़वा एक युवक से यहां मिलने आई थी. युवक-युवती को अकेला पाकर गांव के कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और दोनों से पूछताछ करने लगे. बाद में युवक को बंदी बनाकर युवती के साथ बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया.
एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि यह मामला दस सितंबर का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि युवती के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है. पुलिस ने जांच की और कुछ लोगों को पकड़ा. पूछताछ में मामला सत्य पाया गया. इसी बीच पीड़िता 26 सितंबर को गढ़वा थाना पहुंची और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.