कल 11 बजे जिलास्तरीय शिक्षक दिवस समारोह आईटीडीए सभागार में संपन्न होगा

शिक्षक दिवस समारोह में गुमला जिले के 02 शिक्षक जिलास्तरीय सम्मान एवं प्रशस्ति पत्र प्राप्त करेंगे

गुमला :5 सितंबर को पूरे देश में डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर राष्ट्र स्तर, राज्य स्तर एवं जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य संपादन के लिए शिक्षकों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाता है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी सह जिला शिक्षा अधीक्षक सुरेंद्र पाण्डेय ने बताया कि जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा गुमला जिले से 05 शिक्षकों का राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए नाम चयनित कर भेजा गया था। राज्य स्तरीय समिति द्वारा गुमला जिले के किसी भी शिक्षक का चयन राज्य स्तर पर नहीं हो पाया।

राज्य स्तरीय समिति ने गुमला जिले से भेजे गए 05 शिक्षकों में से प्रथम 02 नामों को जिलास्तरीय पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्देश दिया है। उक्त निर्देश के आलोक में कल आईटीडीए सभागार में जिला स्तरीय शिक्षक दिवस समारोह में राज्य स्तरीय समिति द्वारा अनुशंसित दोनों शिक्षकों को उपायुक्त गुमला के द्वारा पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाएगा।

सम्मानित होने वाले शिक्षकों में एस.एस. प्लस टू उच्च विद्यालय रायडीह के प्रभारी प्रधानाध्यापक डॉ.कृष्ण कुमार तथा आदिवासी विकास उच्च विद्यालय फोरी गुमला के सहायक शिक्षक प्रदीप कुजूर का नाम शामिल है।