टीपीसी उग्रवादियों ने क्लासिक इनजी कॉम के गार्ड का किया पर अपहरण

लेवी के लिए नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम

5 महीने पहले भी बाजीराम महतो क्लासिक इनजी कॉम को बनाया था निशाना

रामगढ़ से जीतेंद्र कुमार

रामगढ़। जिले में नक्सली संगठन टीपीसी ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। बुधवार की अहले सुबह संगठन के कुछ सदस्यों ने रामगढ़ जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगी कंपनी क्लासिक इंजी कॉम के गार्ड राजू महतो का अपहरण कर लिया है। इस घटना के बाद से पूरे जिले में खलबली मच गई है। इस घटना की पुष्टि करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जिस जगह पर नक्सलियों ने अपहरण की घटना को अंजाम दिया है वह रजरप्पा थाना क्षेत्र में पड़ता है। क्लासिक इंजी कॉम कंपनी ओरमांझी से धनबाद तक फोरलेन सड़क निर्माण का कार्य कर रही है। क्लासिक इनजी कॉम के इस काम पर नक्सलियों की काफी पहले से नजर है। नक्सलियों ने लेवी के लिए कई बार कंपनी को अपना निशाना बनाया है। एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि राजू महतो उस जगह पर अपनी ड्यूटी कर रहा था जहां क्लासिक इनजी कॉम पुलिया बना रही थी। अहले सुबह लगभग आधा दर्जन से अधिक नक्सलियों ने क्लासिक इनजी कॉम के उस बेस कैंप पर धावा बोला। नक्सलियों ने नाइट गार्ड राजू महतो राजू महतो का अपहरण कर लिया। नक्सलियों ने कंपनी को पहले ही लेवी देने के लिए खबर भिजवाया था। लेकिन कंपनी नक्सलियों के आगे नहीं झुकी। पुलिस भी लगातार इस मामले की जांच कर रही है। जल्द से जल्द राजू को बरामद करने के लिए कार्रवाई कर रही है। घटनास्थल का जायजा लेने के लिए एसडीपीओ राधा प्रेम किशोर, रजरप्पा थाना प्रभारी विनोद कुमार मुर्मू, गोला थाना प्रभारी प्रभारी धनंजय प्रसाद व अन्य अधिकारी पहुंचे हैं।

मुखिया का बेटा है राजू महतो

टीपीसी नक्सलियों द्वारा अपारी राजू महतो रजरप्पा प्रोजेक्ट एरिया सेवई दक्षिणी पंचायत की मुखिया राजकुमारी देवी का बेटा है। राजकुमारी देवी ने बताया कि नक्सलियों ने उसके बेटे का अपहरण कंपनी की वजह से किया है। जिस जगह से राजू महतो का अपहरण हुआ है वहां टीपीसी के सदस्यों ने पर्चा भी छोड़ा है। हालांकि पर्चे में किसी रकम का जिक्र नहीं किया गया है। राजकुमारी देवी ने जिले के एसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों से अपने बेटे को रिहा कराने की मांग की है।

नक्सलियों ने क्लासिक इनजी कॉम को धमकाया

नक्सली संगठन टीपीसी के सदस्यों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी क्लासिक इनजी कॉम को धमकी भरा पत्र दिया है। इस पत्र में नक्सलियों ने कहा कि टीपीसी से संपर्क किए बिना ही सरकारी काम चालू किया गया। कंपनी के इस रवैया के खिलाफ टीपीसी ने उसके एक कर्मचारी का अपहरण किया है। इस पत्र में नक्सलियों ने एक मोबाइल नंबर भी दिया है। जिससे जिस पर जल्द से संपर्क करने के लिए कहा गया है। अगर संपर्क नहीं किया गया तो कुछ भी बड़ी घटना को अंजाम देने की बात नक्सलियों ने कही नक्सलियों ने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *