उपायुक्त की अध्यक्षता में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के जिला स्तरीय समिति की बैठक संपन्न

गुमला : उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के जिला स्तरीय समिति (डी.एल.सी) की बैठक आईटीडीए भवन स्थित उपायुक्त के कार्यालय वेश्म में किया गया।

बैठक में उपायुक्त ने गुमला जिलांतर्गत झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के तहत कुल लाभुकों की जानकारी प्राप्त की। बताया गया कि वर्तमान में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना के तहत कुल लाभुकों की संख्या 31 हजार 357 है। इसपर उपायुक्त ने अबतक बैंकों द्वारा कुल अपलोड किए गए डाटा की समीक्षा की। जिसपर एलडीएम द्वारा बताया गया कि अबतक कुल 12 हजार 971 लाभुकों के डाटा अपलोड करने का कार्य विभिन्न बैंकों द्वारा कर दिया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि अबतक लगभग 4859 लाभुकों के ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। इसपर उपायुक्त ने अधिक से अधिक लाभुकों के ई-केवाईसी की प्रक्रिया ससमय पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

बैठक में उपायुक्त ने 12971 लाभुकों का शत-प्रतिशत ई-केवाईसी की प्रक्रिया पूर्ण करने के उद्देश्य से जिला कृषि पदाधिकारी को सभी वी.एल.डब्लू को सक्रिय करते हुए ई-केवाईसी की प्रक्रिया को पूर्ण कराने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अपर समाहर्त्ता ने जिले के जिन बैंकों में लाभुकों के ई-केवाईसी हेतु उनका बैंक खाता एवं आधार कार्ड प्राप्त नहीं किया गया है, इसकी त्वरित सूचना जिला प्रशासन को प्रदान करने का निर्देश दिया।

उपस्थिति
बैठक में उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा, अपर समाहर्त्ता सुधीर कुमार गुप्ता, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक जॉन हांसदा, जिला कृषि पदाधिकारी सत्यनारायण महतो, एस.बी.आई/ जे.जी.बी/ युनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *