कोरोना टीकाकरण कार्यों को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन

रामगढ़: कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा तीव्र गति से जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी क्रम में टीकाकरण के तहत हो रहे कार्यों को लेकर सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी कीर्ति श्री की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सबसे पूर्व छावनी क्षेत्र, नगर परिषद क्षेत्र तथा जिले के सभी प्रखंडों में प्रतिदिन लोगों को दिए जा रहे टीकों की जानकारी ली। इसके साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी ने अब तक हुए टीकाकरण कार्यों की भी समीक्षा की।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मियों तथा सड़क पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों के प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों से मिलने एवं उनसे अन्य लोगों तक संक्रमण के फैलने की संभावना को देखते हुए उनका टीकाकरण प्राथमिकता पर किया जाना अनिवार्य है। इसके लिए 15 से 20 जून तक गुरु नानक पब्लिक स्कूल रामगढ़ में विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही जिले के अलग-अलग प्रखंडों में प्रखंड विकास पदाधिकारियों, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों आदि के माध्यम से भी विभिन्न प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मियों तथा सड़क पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों का टीकाकरण सुनिश्चित कराना अनिवार्य है।

इस संबंध में उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को विशेष योजना बनाने एवं जल्द से जल्द सभी का टीकाकरण सुनिश्चित कराने के संबंध में कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए।

इन सबके अलावा बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी अधिकारियों से टीकाकरण के उपरांत इकट्ठा हो रहे वेस्ट मटेरियल एवं उनके प्रबंधन के तहत हो रहे कार्यों की भी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सभी को सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते वेस्ट मटेरियल का प्रबंधन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, सिविल सर्जन, डीआरसीएचओ, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।