आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सरकार की एक सराहनीय पहल:  ममता देवी

आपके-अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत गोला प्रखंड में लगाए गए शिविर का विधायक रामगढ़ एवं उपायुक्त ने किया निरीक्षण

शिविर में आने वाले प्रत्येक योग्य लाभुक को दे योजनाओं का लाभ : माधवी मिश्रा

रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: भगवान बिरसा की जयंती एवं राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 16 नवंबर से 28 दिसंबर जिले के सभी पंचायतों में विशेष शिविर का आयोजन किया जाना है। विधायक ममता देवी एवं उपायुक्त माधवी मिश्रा ने गोला प्रखंड के कुम्हारदगा पंचायत में लगाए गए शिविर का निरीक्षण किया। विधायक रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र ममता देवी ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार से सरकार स्वयं आपके क्षेत्र में आकर आपको विभिन्न योजनाओं का लाभ दे रही है। ऐसे में अब आप लोगों को भी आगे आकर योजनाओं का लाभ लेना होगा। उन्होंने दिव्यांगजनों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ से गोला प्रखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में विशेष शिविरों का आयोजन करने की अपील की।

उपायुक्त ने अधिकारियों को शिविर में आने वाले प्रत्येक योग्य लाभुक को योजनाओं से जोड़ते हुए उन्हें लाभ देने का निर्देश दिया। वही शिविर में आए लोगों से बात करते हुए उपायुक्त ने सभी से सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने हेतु जागरूक रहने एवं अन्य लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करने की अपील की। उपायुक्त ने वैसे लाभुक जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है को शिविर में आवेदन देने की बात कही। ताकि उन्हें नया लक्ष्य प्राप्त होने पर लाभ दिया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने सभी दिव्यांग जनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र सहित सरकार द्वारा दिव्यांगों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन देने की अपील की।

कार्यक्रम में विधायक एवं उपायुक्त ने सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना, सहित अन्य योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया। वहीं उन्होंने दिव्यांग जनों के बीच ब्लाइंड स्टिक, व्हीलचेयर उपकरणों का भी वितरण किया।

कार्यक्रम में उपायुक्त ने शिविरों में राजस्व, भूमि, म्यूटेशन, जाति आवासीय अन्य प्रमाण पत्रों सहित अन्य आवेदन प्राप्त होने पर अंचल अधिकारी गोला को निर्धारित समय सीमा में मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया।